×

Kuldeep yadav: अपनी पुरानी टीम के विरूद्ध फिर चली चाइनामैन कुलदीप यादव की फिरकी, झटके चार विकेट

DC vs KKR Kuldeep yadav: कुलदीप यादव ने आईपीएल के इस सीजन अब तक 9 मैच में 17 विकेट चटका है, कुलदीप ने आज और पीछले केकेआर के विरूद्ध मैच में चार - चार विकेट चटकाए है, यानि कि दो मुक़ाबलो में 8 विकेट झटके।

Prashant Dixit
Published on: 29 April 2022 12:55 AM GMT
IPL 2022 DC vs KKR Kuldeep yadav
X

IPL 2022 DC vs KKR Kuldeep yadav (image-social media)

IPL 2022 DC vs KKR Kuldeep yadav: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज मैच कोलकाला नाईट राइडर (KKR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) बीच खेला गया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर मात्र 146 रन ही बना सकी, सबसे ज्यादा रन नीतीश राणा ने 57 बनाए। पारी के विकेट की बात करे तो कुलदीप यादव ने 4 विकेट और मुस्तफिजुर रहमान ने तीन विकेट चटकाएं। अंत में दिल्ली की टीम ने 6 विकेट खोकर 19 ओवर में 150 रन बनाकर यह मैच 4 विकेट से अपने नाम कर लिया। कुलदीप यादव का आईपीएल के इस सीजन अब तक 9 मैच में 17 विकेट चटका चूके है, इसी सीजन पीछले केकेआर के विरूद्ध मैच में भी कुलदीप ने 4 विकेट चटकाए थे।

कुलदीप यादव आज प्रर्दशन

कुलदीप यादव ने आईपीएल के इस सीजन अब तक 9 मैच में 17 विकेट चटका है, कुलदीप ने आज और पीछले केकेआर के विरूद्ध मैच में चार - चार विकेट चटकाए है, यानि कि दो मुक़ाबलो में 8 विकेट झटके। आपको बता दे इस सीजन से पहले कई सीजन कुलदीप ने केकेआर के लिए खेलें है, इस सीजन टीम ने उनको रिलीज कर दिया था। आज के मैच में कुलदीप ने 2 ओवरो में 2-2 विकेट झटके। पहले पारी के 8वें ओवर में कुलदीप ने लगातार 2 गेंद पर बाबा इंद्रजीत और सुनील नरेन को आउट किया, इंद्रजीत ने 8 गेंद में 6 रन बनाए, जबकि नरेन गोल्डन डक यानि बिना खाता खोलें आउट हुए। इसके बाद अपने तीसरे और पारी के 14 वें ओवर में कुलदीप ने 2 विकेट लिए, 14वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंन केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को कैच आउट कराया, उन्होंने 37 गेंद पर 42 रन बनाए, 4 चौका जड़ा, उनके बाद आंद्रे रसेल को बिना खाता खोले ओवर की चौथी गेंद पर आउट किया। कुल इस तरह से कुलदीप ने चार विकेट चटकाए।



पर्पल कैप की रेस में लगाई छलांग

अब कुलदीप यादव ने पर्पल कैप की दौड़ में एक बार फिर छलांग लगा ली दी है, वो अब तक आईपीएल 2022 के 8 मैचों में 17 विकेट हासिल कर चुके हैं, अब वो इस दौड़ में राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल 18 विकेट से सिर्फ एक विकेट पीछे हैं, बहुत कम ही ऐसा देखने को मिला है जब पर्पल कैप की रेस दो स्पिनर के बीच चल रही हो। चहल और कुलदीप का लय में लौटना टीम इंडिया के लिए भी अच्छा संकेत है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story