×

6 दिसंबर से होगी लंका प्रीमियर लीग की शुरुआत, 23 दिसंबर को खेला जाएगा फाइनल

Lanka Premier League 2022: क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक और खुशखबरी है। श्रीलंका में इस साल के अंत में लंका प्रीमियर लीग का तीसरा सीजन खेला जाएगा। इस लीग की शुरुआत 6 दिसंबर से होगी। 6 दिसंबर को हंबनटोटा में गत चैंपियन जाफना किंग्स और गाले ग्लैडिएटर्स के बीच लंका प्रीमियर लीग 2022 का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 Nov 2022 8:02 AM GMT
Lanka Premier League 2022
X

Lanka Premier League 2022

Lanka Premier League 2022: क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक और खुशखबरी है। श्रीलंका में इस साल के अंत में लंका प्रीमियर लीग का तीसरा सीजन खेला जाएगा। इस लीग की शुरुआत 6 दिसंबर से होगी। 6 दिसंबर को हंबनटोटा में गत चैंपियन जाफना किंग्स और गाले ग्लैडिएटर्स के बीच लंका प्रीमियर लीग 2022 का पहला मुकाबला खेला जाएगा। जबकि इसका फाइनल मुकाबला 23 दिसंबर को कोलंबो में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में श्रीलंका के अलावा कई अन्य देशों के खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं।

टूर्नामेंट में लेंगी 5 टीमें हिस्सा:

बता दें इससे पहले लंका प्रीमियर लीग के दो सीजन खेले जा चुके हैं। इस बार इसका तीसरा सीजन खेला जाएगा। इससे पहले 2020 और 2021 में इसका पहला और दूसरा सीजन खेला गया था। इस बार लंका प्रीमियर लीग में 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं और सभी पांच टीमों के बीच कुल 24 मैच खेले जाएंगे। 21, 22 दिसंबर को क्वालिफायर और एलिमिनेटर मैच खेले जाएंगे। जबकि शीर्ष दो टीमों में 23 दिसंबर को खिताबी भिड़ंत होगी। बता दें इस खिताब पर पिछली बार जाफना किंग्स ने कब्जा जमाया था। इस बार जाफना किंग्स की कप्तानी का जिम्मा तिसारा परेरा के पास रहेगा। इसके अलावा उनकी टीम में शोएब मलिक, रहमानुल्लाह गुरबाज, एविन लेविस जैसे धुरंधर शामिल है।

इन बड़े खिलाड़ियों का दिखेगा जलवा:

लंका प्रीमियर लीग में श्रीलंका के अलावा भी दुनिया के कई बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। इसमें एविन लुईस, कार्लोस ब्रैथवेट, जानेमन मलान, ड्वेन प्रीटोरियस, डी'आर्सी शॉर्ट और शोएब मलिक जैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शामिल हैं। लंका प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन के लिए सनथ जयसूर्या और वसीम अकरम को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। लंका प्रीमियर लीग में श्रीलंका के स्टार खिलाड़ियों का जलवा भी देखने को मिलेगा। इसमें एंजेलो मैथ्यू, पथुम निसांका, कुसल मेडिंस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका और वनिन्दु हसरंगा जैसे नाम शामिल होंगे।

लीग स्टेज में कुल 20 मुकाबले खेले जाएंगे:

लंका प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन में कुल 24 मैच खेले जाएंगे। जबकि लीग स्टेज में कुल 20 मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद पॉइंट्स टेबल की टॉप 2 टीमें के बीच क्वालिफायर मुकाबला खेला जाएगा। जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाले टीमों में एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। क्वालिफायर मुकाबले में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी। जबकि हारने वाले टीम का मुकाबला एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम से होगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story