×

फिर मैदान पर नज़र आएंगे बल्लेबाज क्रिस गेल, लीजेंड्स लीग में दिखाएंगे जलवा

Legends League 2nd Season: लीजेंड्स लीग से जुड़कर वेस्टइंडीज के इस ओपनर बल्लेबाज़ ने ख़ुशी जाहिर की। गेल ने कहा कि ''दुनिया की सबसे प्रेस्टीजियस लीग में से एक लीजेंड्स लीग का हिस्सा बनकर मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है। इसमें मुझे दुनिया के महान खिलाड़ियों के साथ फिर से खेलने का मौका मिलेगा। इसको लेकर में बहुत ज्यादा उत्साहित हो रहा हूं।''

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Aug 2022 9:36 AM GMT
Legends League 2nd Season
X

Legends League 2nd Season: टी-20 में क्रिस गेल का खौफ गेंदबाज़ों में सबसे अधिक देखने को मिलता है। इस खिलाड़ी के आगे दुनिया का बड़े से बड़ा मैदान बौना साबित हो जाता है। पिछले कई महीनों से क्रिकेट से दूर वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाज़ क्रिस गेल एक बार फिर मैदान पर चौके-छक्के लगाते नज़र आने वाले हैं। वेस्टइंडीज का यह धाकड़ बल्लेबाज लीजेंड्स लीग के सीजन 2 में खेलता दिखाई देगा। टी-20 क्रिकेट में ना जाने कितने ही रिकॉर्ड गेल ने अपने नाम किए हैं। क्रिकेट फैंस को लीजेंड्स लीग में अब गेल का जलवा भी देखने को मिलेगा।

महान खिलाड़ियों के साथ खेलने को बेताब हूं: गेल

लीजेंड्स लीग से जुड़कर वेस्टइंडीज के इस ओपनर बल्लेबाज़ ने ख़ुशी जाहिर की। गेल ने कहा कि ''दुनिया की सबसे प्रेस्टीजियस लीग में से एक लीजेंड्स लीग का हिस्सा बनकर मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है। इसमें मुझे दुनिया के महान खिलाड़ियों के साथ फिर से खेलने का मौका मिलेगा। इसको लेकर में बहुत ज्यादा उत्साहित हो रहा हूं।'' लीजेंड्स लीग के CEO रमन रहेजा ने भी क्रिस गेल के लीजेंड्स लीग से जुड़ने पर ख़ुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि ''लीजेंड्स लीग का ये सीजन गेल के आने से और अधिक रोमांचक हो जाएगा।

टी-20 क्रिकेट के बादशाह गेल:

टी-20 गेल से बढ़कर शायद ही कोई बल्लेबाज़ होगा। गेल जब भी मैदान पर उतरते हैं तो गेंदबाज़ों का कचूमर निकाल देते हैं। टी-20 में कई बड़े रिकॉर्ड उनके नाम है। उन्होंने टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं। इसके अलावा वो दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज़ हैं जिनके नाम टी-20 क्रिकेट में 10 हज़ार से ज्यादा रन नाम है। इसके अलावा उन्होंने टी-20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज़ शतक भी ठोका है। उनके वेस्टइंडीज के अलावा अन्य देशों में काफी फैंस हैं। अपनी ताबड़तोड़ पारी से गेल अपने प्रशंसकों का दिल जीत लेते हैं।

गेल के आईपीएल में करोड़ों फैंस!

वेस्टइंडीज के इस धाकड़ बल्लेबाज़ के अपने देश की तरह अन्य देशों में भी काफी फैंस हैं। आईपीएल में उनका क्रेज देखने को खूब मिलता है। हालांकि इस बार वो आईपीएल का हिस्सा नहीं रहे। उन्हें भारतीय फैंस ने काफी मिस किया। लेकिन अब एक बार फिर लीजेंड्स लीग के जरिए मैदान पर उनकी वापसी हो रही है। अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि आईपीएल कि तरह गेल इस लीग में भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से फैंस का दिल जीत पाते हैं या नहीं...

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story