×

Virat Kohli: डिविलियर्स ने अफ्रीकी गेंदबाजों को बताया कोहली को आउट करने का रामबाण तरीका, सचिन का नाम लेकर चला 'रूढ़िवादी' दांव

Sachin Tendulkar IND vs SA Virat Kohli: विराट कोहली जैसे बल्लेबाज को आउट करने का एकमात्र तरीका चौथे स्टंप चैनल पर गेंदबाजी करने का एक बहुत ही रूढ़िवादी तरीका है और एक प्रतीक्षा खेल खेलना है

Sachin Hari Legha
Published on: 23 Dec 2023 2:54 PM GMT
IND vs SA Virat Kohli
X

IND vs SA Virat Kohli (photo. Social Media)

Sachin Tendulkar IND vs SA Virat Kohli: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) की अंतर्राष्ट्रीय टीमों के बीच 26 दिसंबर 2023 से 02 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस आगाज से पहले दोनों टीमों के सक्वाड में चुने गए सभी खिलाड़ी अभ्यास में लग चुके हैं। इस बीच कुछ विशेषज्ञों के भी बयान सामने आ रहे हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज खिलाड़ी ने विराट कोहली (Virat Kohli) को आउट करने के लिए एक मंत्र दिया है। इस दौरान उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम लेकर अपनी 'रूढ़िवादी' योजना का प्रदर्शन भी किया है।

डिविलियर्स ने कोहली को आउट करने का बताया सीक्रेट

आपको बताते चलें कि भारत के तमाम क्रिकेटरों में से सचिन तेंदुलकर ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका की धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने यहाँ 15 मैचों में 1161 रन बनाए हैं। उनके बाद विराट कोहली ही हैं। जिन्होंने साउथ अफ्रीका की धरती पर 51.35 की शानदार औसत से 719 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो बेहतरीन शतक और 02 ही अर्धशतक भी जड़े हैं। ऐसे में विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे खतरनाक बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। जिनके लिए उनके गेंदबाजों को तैयारी करनी पड़ेगी।

मगर विराट कोहली (Virat Kohli) को इस बार आउट करने के लिए हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज फैनी डिविलियर्स (Fanie de Villiers) ने दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों को कोहली के खिलाफ वेटिंग गेम खेलने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, “विराट कोहली जैसे बल्लेबाज को आउट करने का एकमात्र तरीका चौथे स्टंप चैनल पर गेंदबाजी करने का एक बहुत ही रूढ़िवादी तरीका है और एक प्रतीक्षा खेल खेलना है। और उस एक गेंद का इंतजार करें जो थोड़ी दूर तक चुभती है। आप अच्छे आक्रमण नहीं कर सकते खिलाड़ी।”

डिविलियर्स ने अपनी बात को स्पष्ट करने के लिए तेंदुलकर का उदाहरण भी दिया, जिनका वनडे शतक का रिकॉर्ड कोहली ने हाल ही में विश्व कप के दौरान तोड़ा था। उन्होंने इस दौरान आगे कहा, “तेंदुलकर के मामले की तरह, हमेशा (आती हुई गेंद पर) पगबाधा का इंतजार करना मूर्खतापूर्ण था। क्योंकि वह आपको मिड-विकेट के माध्यम से मारता था। इसलिए उन गेंदों को ऑफ-स्टंप के बाहर (विराट के लिए) फेंकें और एक के लिए इंतजार करें।" या तो चुटकी बजाओ या काट लो।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story