×

LLC 2023: लीजेंड्स लीग क्रिकेट का खिताब भज्जी की टीम ने किया अपने नाम, जानें कैसा रहा फाइनल मैच का रोमांच

LLC 2023: खिताबी जंग में मणिपाल टाइगर्स ने रोमांचक मैच में अरबनाइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर खिताब को अपने नाम किया।

Kalpesh Kalal
Published on: 10 Dec 2023 5:44 AM GMT
LLC 2023: लीजेंड्स लीग  क्रिकेट का खिताब भज्जी की टीम ने किया अपने नाम, जानें कैसा रहा फाइनल मैच का रोमांच
X

LLC 2023: वर्ल्ड क्रिकेट के संन्यास ले चुके पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स का जमावड़ा पिछले कुछ दिनों से भारत में लगा हुआ था, जहां पर लीजेंड्स लीग क्रिकेट का खिताबी मुकाबला शनिवार को संपन्न हुआ। सूरत के लाला भाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में मणिपाल टाइगर्स की टीम ने अरबनाइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर खिताब को अपने नाम किया। हरभजन सिंह की कप्तानी में मणिपाल टाइगर्स ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए ट्रॉफी को जीतने में कामयाबी हासिल की।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023-24 को भज्जी की टीम मणिपाल टाइगर्स ने किया अपने नाम

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023-24 में पिछले 20 दिनों से 6 टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर हो रही थी, जिसमें आखिरकार 9 दिसंबर को फाइनल मैच में मणिपाल टाइगर्स ने बाजी मारी। हरभजन सिंह की कप्तानी वाली टीम मणिपाल टाइगर्स ने फाइनल मैच में कमाल का प्रदर्शन किया और सुरेश रैना की कमान में खेल रही अरबनाइजर्स हैदराबाद को 1 ओवर बाकी रहते हुए 5 विकेट से हराकर खिताब जीता।

अरबनाइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए बनाए 187 रन

सूरत के लाला भाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम में इस लीग का फाइनल मैच खेला गया। इस मैच में हरभजन सिंह ने टॉस जीतने के बाद अरबनाइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। अरबनाइजर्स के लिए मार्टिन गुप्टिल और पिछले मैच के शतकवीर ड्वेन स्मिथ ने पारी की शुरुआत की, लेकिन गुप्टिल जहां खाता तक नहीं खोल सके, तो वहीं स्मिथ ने 21 रन बनाए। अरबनाइजर्स के लिए रिकी क्लार्क के 52 गेंदों में नाबाद 80 रन और गुरकीरत सिंह के केवल 36 गेंद में 64 रन की पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन का स्कोर खड़ा किया। मणिपाल टाइगर्स के लिए पंकज सिंह ने 2 विकेट झटके।

मणिपाल टाइगर्स ने 5 विकेट खोकर लक्ष्य किया हासिल, श्रीलंकाई खिलाड़ी चमके

मणिपाल टाइगर्स की टीम को खिताब अपने नाम करने के लिए 188 रनों का लक्ष्य मिला। जिसके बाद उनके लिए रॉबिन उथप्पा और चाडविक वॉल्टन ने पारी की शुरुआत की। दोनों ही बल्लेबाजों ने जबरदस्त शुरुआत दिलाते हुए अपनी टीम के लिए 7 ओवर में ही 71 रन जोड़े। इसके बाद 8वें ओवर में स्टुअर्ट बिन्नी ने दोनों ही बल्लेबाजों को केवल 3 गेंद के अंदर आउट कर अपनी टीम की वापसी करायी। उथप्पा ने 27 गेंद में 40 रन की पारी खेली, तो वॉल्टन ने 17 गेंद में 29 रन बनाए। इसके बाद 80 रन पर तीसरा झटका लगा। यहां से एंजेलो परेरा के शानदार 30 रन के साथ ही असेला गुनारत्ने के 29 गेंद में 51 रन की नाबाद पारी के साथ ही थिसारा परेरा के आखिरी में खेली गई 13 गेंद में 25 रनों की तूफानी पारी की मदद से मणिपाल टाइगर्स ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर 188 रन के टारगेट को हासिल करने के साथ ही चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। भज्जी की टीम ने यहां हर किसी को हैरान करते हुए खिताब पर कब्जा किया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story