×

LSG vs CSK Highlights Today: लखनऊ सुपरजाइंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हराया

LSG vs CSK Cricket Highlights: दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी LSG की टीम ने 19.3 ओवर में 4 विकेट पर 211 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

Prashant Dixit
Published on: 31 March 2022 7:33 PM GMT
Chennai Super Kings Lucknow Super Giants
X

CSK vs LSG Live Score (फोटो-सोशल मीडिया)

LSG vs CSK Highlight: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का आज 7वां मैच CSK और LSG के बीच खेला गया। LSG की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। ये फैसला अंत में निर्णायक साबित हुआ। इस मैच को LSG ने CSK को 6 विकेट से हराकर मैच जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी CSK की टीम ने 20 ओवर में अपने 7 विकेट खोकर 210 रन बनाएं। टीम की ओर से सबसे ज्यादा रोबिन उथप्पा ने 27 गेंद में 50 रन बनाएं। जबकि LSG के रवि बिश्नोई ने पारी के 2 विकट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी LSG की टीम ने इस लक्ष्य को 19.3 ओवर में 211 रन पर 4 विकट खोकर मैच को जीत लिया। टीम की ओर से सबसे ज्यादा क्विंटन डिकॉक ने 45 गेंद खेलकर 61 रन बनाए। CSK के ड्वेन प्रिटोरियस ने पारी के 3 विकेट लिए।

पहली पारी का स्कोर

पहली पारी में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी CSK की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 210 रन बनाए। टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने 50 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 27 गेंद खेली उस पारी में उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का लगाया। उथप्पा को रवि बिश्नोई ने पगबाधा आउट किया। दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड 4 गेंद में 1 बनाकर रन आउट हुए। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे मोईन अली ने 35 रन की पारी खेली इस दौरान उन्होंने 22 गेंद खेली जिसमें 2 छक्के और 4 चौके लगाए। मोईन को आवेश खान ने बोल्ड किया। चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे शिवम दुबे ने 30 गेंद में 49 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 2 छक्के और 5 चौके लगाए। इनको इविन लुईस के हाथों आवेश खान ने कैच आउट करवाया। पांचवें स्थान पर आएं अंबाती रायुडू ने 20 गेंद में 27 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 2 छक्के और 2 चौके लगाए। इनको रवि विश्नोई ने बोल्ड किया। छठवें नंबर पर बैटिंग करने आएं कप्तान रविन्द्र जडेजा ने 9 गेंद में 17 रन की पारी खेली उस पारी में उन्होंने 3 चौके लगाए। जडेजा को एंड्रयू टाय ने मनीष पांडे के हाथों कैच आउट करवाया। सातवें नंबर पर उतरे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 6 गेंद में 16 रन की तेजतर्रार नाबाद पारी खेली। जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 2 चौके लगाए। आठवें स्थान पर आएं ड्वेन प्रिटोरियस बिना खाता खोले की एंड्रयू टाय की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। नौवें नंबर पर आएं ड्वेन ब्रावो 1 गेंद में 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

दूसरी पारी का स्कोरबोर्ड

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी LSG की टीम ने 19.3 ओवर में 4 विकेट पर 211 रन बनाकर मैच को जीत लिया।LSG की टीम के सलामी बल्लेबाज कप्तान केएल राहुल ने 26 गेंद में 40 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 3 छक्के और 2 चौके लगाए। राहुल को ड्वेन प्रिटोरियस ने अंबाती रायुडू के हाथों कैच आउट करवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 45 गेंद का समाना करते हुए 61 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 9 चौके लगाए। ड्वेन प्रिटोरियस ने इनको विकेट कीपर एमएस धोनी के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आएं मनीष पांडे 6 गेंद में 5 रन बनाकर तुषार देशपांडे के शिकार बनें इनका कैच ड्वेन ब्रावो ने लिया। चौथे नंबर स्थान पर बैटिंग करने उतरे इविन लुईस ने नाबाद ताबड़तोड़ 23 गेंद खेलकर 55 रन बनाए जिसमें उन्होंने 3 गगनचुंबी छक्के और 6 चौके लगाए।पांचवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे दीपक हुड्डा ने 8 गेंद में 13 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 1 चौका लगाया। उनको ड्वेन ब्रावो ने रविन्द्र जडेजा के हाथों कैच आउट करवाया। छठवें नंबर पर बैटिंग करने आए आयुष बदोनी ने भी 9 गेंद में नाबाद 19 रन बनाए जिसमें उन्होंने 2 छक्के लगाए।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story