×

LSG vs CSK IPL Match Highlights: लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हराया

LSG vs CSK IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 34वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच लखनऊ में शुक्रवार (19 मार्च 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 19 April 2024 6:50 PM GMT
LSG vs CSK IPL Match Highlights
X

LSG vs CSK IPL Match Highlights (Photo. IPL)

LSG vs CSK IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 34वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच लखनऊ में स्थित भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार (19 मार्च 2024) को खेला गया। लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से कप्तानी का बोझ रुतुराज गायकवाड़ के कंधों पर है। टॉस का सिक्का लखनऊ के खेमे में गिरा। वहीं आखिर में जीत एलएसजी के खेमे में ही आई। टीम ने सीएसके को इस मैच में 8 विकेट से हराया।

LSG vs CSK मैच का हाल

आपको बताते चलें कि लखनऊ सुपरजाइंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, इस मैच में एलएसजी के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ। क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स ने रचीन रविंद्र के रूप में पहला विकेट जल्दी ही खो दिया। हालांकि उसके बाद ऋतुराज गायकवाड भी मात्र 17 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए। लेकिन फिर रविंद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे ने मिलकर पारी को संभाला।

अजिंक्य रहाणे ने इस पारी में 24 गेंद का सामना करते हुए 36 रन बनाए। वहीं दूसरी तरफ जडेजा ने 40 गेंद में नाबाद 57 रनों की पारी खली। चेन्नई की ओर से मोईन अली ने भी 20 गेंदों में 30 बनाए। लेकिन पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा 9 गेंद में खेली गई नाबाद 28 रनों की पारी के कारण ही टीम का स्कोर 20 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 176 रनों तक जा पहुंचा। लखनऊ की ओर से क्रुणाल पंड्या ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

यहां से लखनऊ सुपरजाइंट्स को 177 रनों का टारगेट मिला। टीम की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने आए क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल ने मिलकर 15वें ओवर तक पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी कर मैच को वहीं पर खत्म कर दिया। दोनों खिलाड़ियों ने इस पारी में अपना-अपना अर्धशतक भी पूरा किया। शतकीय साझेदारी में क्विंटन डी कॉक का योगदान 43 गेंद में 54 रनों का रहा।

वहीं लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 53 गेंद में लगभग 155 के स्ट्राइक रेट से 82 रन बनाए। इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद निकोलस पूरन ने 12 गेंद में 23 रन बनाकर लखनऊ सुपरजाइंट्स को 19वें ओवर तक ही 8 विकेट से जीत दिला दी। इसी जीत के साथ एलएसजी अंक तालिका में एक बेहतर स्थान पर पहुंच चुकी है। शानदार पारी खेलने वाले केएल राहुल को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story