×

LSG vs KKR: कोलकाता और लखनऊ के बीच सीजन की दूसरी भिड़ंत आज, केकेआर हारी तो प्लेऑफ रेस से होगी बाहर

IPL 2022 LSG vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज 66 वा मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शाम 7:30 बजे से नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है।

Prashant Dixit
Published on: 18 May 2022 7:39 AM GMT
IPL 2022 LSG vs KKR
X

IPL 2022 LSG vs KKR Match (image-social media)

IPL 2022 LSG vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज 66 वा मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच शाम 7:30 बजे से नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है। यह इन दोनों टीम के बीच इस सीजन में दूसरी भिड़ंत है, पहले मैच में लखनऊ ने कोलकाता को 75 रन से हराया था। दोनों टीम की अंक तालिका में स्थिती की बात करे, तो लखनऊ की टीम 8 जीत से 16 अंक लेकर अंक तालिका तीसरे स्थान पर मौजूद है, व प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। जबकि कोलकाता की टीम ने इस सीजन में अब तक 6 मैच में जीत से 12 अंक लेकर अंक तालिका में छठवें स्थान पर मौजूद है। और टीम अभी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। आज के मैच में दोनों टीम के लिए जीत जरूरी है, जिस से की प्लेऑफ में मजबूत दावेदारी हो जाएंगी। तो मैच के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

दोनों टीम की अंक तालिका में स्थिती

अगर दोनों टीम की अंक तालिका में देखें तो लखनऊ की टीम अपनी प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी है, जबकि कोलकाता की टीम को प्लेऑफ में पहुंचने की बहुत कम उम्मीद है। लखनऊ की टीम ने अब तक 13 मैच खेलें है, जिसमें से टीम को 8 में जीत 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। और टीम 8 जीत से 16 अंक लेकर टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद है, और प्लेऑफ में जगह पक्की है। कोलकाता की टीम ने इस सीजन में अब तक 13 खेल के 6 मैच में जीत दर्ज की है। जबकि टीम को 7 मैच में हार मिली है। जबकि टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीम को अपनी जीत के साथ आरसीबी, डीसी, और हैबराबाद की हार की भी जरूरत है। तब की टीम को एक बार प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद की सकती है।

लखनऊ और कोलकाता का पिछला मैच

लखनऊ और कोलकाता के बीच पिछला मैच 7 मई को खेला गया था। जिसमें केकेआर ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए थे। सबसे ज्यादा रन क्वांटन डी कॉक 50 और दीपक हुड्डा 41 ने रन बनाए थे। KKR के आंद्रे रसेल ने 2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की पूरी टीम 14.3 ओवर में 101 रन पर आउट हो गई थी। सबसे ज्यादा रन आंद्रे रसेल 45 और सुनील नरेन 22 रन बनाए थे। जबकि LSG के आवेश खान ने पारी के 3 विकेट झटके थें। इस मैच केकेआर को एलएसजी के हाथो 75 रन की करारी हार झेलनी पड़ी थी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story