×

LSG vs KKR IPL Match Highlights: केकेआर की टीम ने एलएसजी को 98 रनों से हराया

IPL 2024 LSG vs KKR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 54वां मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच लखनऊ में रविवार (05 मई 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 5 May 2024 6:18 PM GMT
LSG vs KKR IPL Match Highlights
X

LSG vs KKR IPL Match Highlights (Photo. NEWSTRACK)

LSG vs KKR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 54वां मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच लखनऊ में स्थित भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में रविवार (05 मई 2024) को खेला गया। लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर से भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से कप्तानी का बोझ श्रेयस अय्यर के कंधों पर रहा। टॉस का सिक्का लखनऊ सुपर जाइंट्स के खेमे में गिरा। हालांकि, मैच में केकेआर की टीम ने एलएसजी को पराजित कर दिया।

LSG vs KKR मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला केकेआर के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने गलत साबित कर दिया और पहले विकेट के लिए मात्र चार ओवर में ही 60 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर डाली। पावरप्ले में नवीन उल हक ने फिलिप साल्ट को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। लेकिन साल्ट तब तक 14 गेंद में 32 रन बना चुके थे और अपना काम करके वापस लौट गए।

फिलिप के बाद सुनील नारायण ने मोर्चा संभाला और 39 गेंदों में 207.69 के स्ट्राइक रेट से 39 गेंद में 81 रनों की बेहतरीन ताबड़तोड़ पारी खेली। सुनील नारायण के बाद कोलकाता की टीम कुछ हद तक कमजोर हुई। लेकिन आखिरी समय में रमनदीप सिंह ने लगभग 420 के स्ट्राइक रेट से 6 गेंद में 25 रन बनाकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 235 रनों तक पहुंचा दिया। लखनऊ की ओर से नवीन उल हक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

यहां से लखनऊ सुपरजाइंट्स को 236 रनों का भारी भरकम टारगेट मिला। जिस लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई, सलामी बल्लेबाज अर्शीन कुलकर्णी 7 गेंद में 9 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए। उनके बाद केएल राहुल भी 21 गेंदों में 25 रन बना कर आउट हो गए। मैच में मार्कस स्टोइनिस भी केवल 36 रन बना पाए और आन्द्रे रसेल के को अपना विकेट दे बैठे। इसके बाद लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम मैच में कभी वापसी नहीं कर पाई।

केकेआर के गेंदबाजों ने एलएसजी के बल्लेबाजों पर सिकंजा कस लिया था। मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले क्रिकेटर मार्कस स्टोइनिस ही थे। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज मैच में कोशिश तक नहीं कर पाया। लिहाजा लखनऊ की पारी 16.1 ओवर में ही 137 रनों पर समाप्त हो गई। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आईपीएल 2024 के इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। केकेआर ने एलएसजी को 98 रनों से मात देकर अंक तालिका में 16 अंक अर्जित कर पहला स्थान भी प्राप्त किया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story