×

IPL 2022 LSG vs PBKS: पंजाब और लखनऊ के बीच मुकाबला आज, जानें दोनों टीम का कैसा रहा यह सीजन

IPL 2022 LSG vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज लखनऊ सुपर जायंट्स का मुकाबला पंजाब किंग्स से होना है। यह मैच इस सीजन का 42 हैं, जो कि एमसीए स्टेडियम मुंबई में शाम 7:30 बजे से खेला जाना है।

Prashant Dixit
Report Prashant DixitPublished By Rakesh Mishra
Published on: 29 April 2022 6:53 AM GMT
IPL 2022 LSG vs PBKS
X

IPL 2022 LSG vs PBKS (image-social media)

IPL 2022 LSG vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) से होना है।यह मैच इस सीजन का 42 हैं, जो कि एमसीए स्टेडियम पुणे में शाम 7:30 बजे से खेला जाना है। यह इन दोनों टीम के बीच इस सीजन पहला ही मुक़ाबला है। लखनऊ की टीम का इस सीजन प्रर्दशन बहुत अच्छा रहा है, तो पंजाब टीम का प्रर्दशन ज्यादा अच्छा नही रहा है, अंक तालिका की बात करे दोनों टीम की तो पंजाब की टीम चार जीत से आठ अंक लेकर 7वें स्थान पर हैं, जबकि लखनऊ की टीम 5 जीत के साथ अंक तालिका में 4थें स्थान पर मौजूद है, दोनों टीम आज यह मुकाबला जीत कर के अंक तालिका में अपने आप को मजबूत करना चाहेंगी, दोनों टीम के बीच मुकाबला कांटे का होने की उम्मीद है।

दोनों टीम का इस सीजन प्रर्दशन

लखनऊ की टीम ने इस सीजन में अब तक आठ मैच खेलें है, जिसमें से टीम ने 5 मैच में चैन्नेई, हैदराबाद, दिल्ली और मुंबई की टीम को हराया है, जिससे टीम 10 अंक लेकर अंक तालिका में 4 थें स्थान पर है, टीम को गुजरात, बैंगलोर और राजस्थान के विरूद्ध मैच में हार मिली है। तो पंजाब की टीम ने इस सीजन में बंगलौर, चैन्नेई और मुंबई की टीम हराकर के 4 जीत से 8 अंक लेकर अंक तालिका में 7वें स्थान पर हैं, जबकि टीम को गुजरात , कोलकाता, हैदराबाद और दिल्ली की टीम के विरूद्ध हार झेलनी पड़ी है। आज दोनों टीम जब आमने सामने होगी तो जीत दर्ज कराना चाहेंगी।

दोनों टीम का इस सीजन प्रर्दशन

लखनऊ की टीम की टीम की गेंदबाजी आवेश खान, जेसन होल्डर और कुणाल पांड्या के आस पास घूमती है, तो बल्लेबाज़ी कप्तान केएल राहुल, कुंटन डी कॉक और दीपक हुड्डा पर निर्भर करती है, जबकि रवि विश्नोई, और मनीष पांडे से टीम आज अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेंगी। तो पंजाब की टीम की गेंदबाज़ी अर्शदीप सिंह, कागिसो राबड़ा और लियाम लिविंगस्टन के पास कार्य करती है, तो बल्लेबाज़ी लियाम लिविंगस्टन, शिखर धवन और भानूका राजपक्षे पर निर्भर है, आज मैच में टीम कप्तान मयंक अग्रवाल और राहुल चाहर से अच्छे प्रर्दशन की उम्मीद करेंगी।

पंजाब किंग्स की टीम

मयंक अग्रवाल ,अर्शदीप सिंह, शिखर धवन, कगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज बावा, रिषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, अंश पटेल, बलतेज ढांडा, रितिक चटर्जी, नाथन एलिस, अथर्व तायदे, भानुका राजपक्षे और बेन हॉवेल।

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, कुणाल पंड्या, दुष्मंथा चमीरा, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, अवेश खान, शाहबाज नदीम, मनन वोहरा, अंकित राजपूत, कृष्णप्पा गौतम, करण शर्मा और मयंक यादव।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story