×

LSG vs PBKS IPL Match Highlights: लखनऊ सुपरजाइंट्स ने पंजाब किंग्स की टीम को दी 21 रनों से शिकस्त

LSG vs PBKS IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 11वां मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स और पंजाब किंग्स के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार (30 मार्च 2024) को खेला जा रहा है

Sachin Hari Legha
Published on: 30 March 2024 1:04 PM GMT (Updated on: 30 March 2024 6:07 PM GMT)
LSG vs PBKS IPL Match Highlights
X

LSG vs PBKS IPL Match Highlights (Photo. NEWSTRACK)

LSG vs PBKS IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 11वां मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स और पंजाब किंग्स के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार (30 मार्च 2024) को खेला जाएगा। होम टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए निकोलस पूरन नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाएंगे, क्योंकि नियमित कप्तान केएल राहुल चोटिल होने के कारण बाहर रहेंगे। जबकि पंजाब किंग्स ने फिर से एक बार शिखर धवन पर ही भरोसा दिखाया है। लखनऊ सुपर जाइंट्स के नए कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने अपने घर में शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब किंग्स की टीम को 20 रनों से पराजित किया। टीम ने इसी के साथ आईपीएल के 18वें सीजन की पहली जीत भी दर्ज की।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं हुई। हालांकि इस बीच सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने एक शानदार पारी खेली। मैच में उन्होंने 142 के स्ट्राइक रेट से 38 बॉल में टीम के लिए 54 रन बनाए। यह रन आखिरी समय में बेहद काम भी आए थे।

क्विंटन डिकॉक के अलावा केएल राहुल के स्थान पर इस मैच में कप्तान बने निकोलस पूरन ने भी 21 गेंदों में 42 रन बनाकर कमाल की पारी खेली। उनके बाद डेथ ओवरों में कुरनाल पंड्या ने लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से 22 बॉल में 43 रन बनाकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 199 रनों तक पहुंचा दिया। पंजाब किंग्स की ओर से सेम करण को सबसे ज्यादा तीन सफलताएं मिली।

यहां से पंजाब किंग्स की टीम को 200 रनों का टारगेट मिला। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन ने मिलकर 102 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। शिखर धवन ने इस मैच में 70 रन बनाए। तो वहीं जॉनी ने 42 रन अपनी टीम के लिए जोड़े। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद पंजाब किंग्स की टीम का मोमेंटम पूरी तरीके से बिखर गया।

मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए जितेश शर्मा सुपर फ्लॉप साबित हुए। धीरे-धीरे पंजाब किंग्स हार के करीब जाता गया और आखिरी समय में टीम को 21 रनों से करारी हार मिली। गेंदबाजी की बात करें तो आईपीएल में अपना डेब्यू कर रहे मयंक यादव को इस पारी में 3 सफलताएं भी मिली। लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इसी के साथ आईपीएल 2024 की अपनी पहली जीत भी दर्ज कर ली है।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story