×

LSG vs RCB: एलिमिनेटर मैच अगर बारिश की वजह से हुआ रद्द, तो इस तरह से होगा विजेता टीम का फैसला

LSG vs RCB Eliminator : बारिश की वजह से एलिमिनेटर मैच के रद्द होने पर एलिमिनेटर मैच में अगर एक भी ओवर नहीं हुआ, तो विजेता का फैसला अंक तालिका के आधार पर होगा और अंक तालिका में आगे रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

Prashant Dixit
Published on: 25 May 2022 2:41 PM GMT
LSG vs RCB Eliminator match rain
X

LSG vs RCB Eliminator match rain (image credit social media)

IPL 2022 LSG vs RCB Eliminator : आज इंडियन प्रीमियर लीग में मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा। बारिश की वजह से एलिमिनेटर मैच के रद्द होने पर एलिमिनेटर व क्वालीफायर 2 में अगर एक भी ओवर नहीं हुआ तो विजेता का फैसला अंक तालिका के आधार पर निर्णय होगा। अंक तालिका में आगे रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। इन तीन मैचों के लिए कोई भी रिजर्व डे नहीं है। जिस के चलते इस मैच का परिणाम कुछ इस प्रकार से निकाला जाएगा।

आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों के लिए आईपीएल काउंसिल ने नए नियमों के बारे में बताया है। इसके अनुसार, "प्लेऑफ मैच में जरूरत पड़ने पर मैच के ओवरों की संख्या को कम से कम पांच ओवर किया जा सकता है। अगर इन पांच ओवरों में खेल पूरा नहीं हो पाया तो सुपर ओवर होगा। वहां भी अगर नतीजा नहीं निकल पाता है तो उस स्थिती में अंक तालिका में बेहतर स्थान पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा।

अपना पहला सीजन खेल रही लखनऊ की टीम लीग के ग्रुप स्टेज में 14 मैच में नौ जीत से 18 अंक हासिल करने के बावजूद नेट रन रेट के लिहाज से अंत में राजस्थान से पिछड़ गई थीं, और तीसरे स्थान पर रही। वहीं बैंगलोर की टीम क़िस्मत और आखिरी मैचों में शानदार प्रदर्शन के सहारे अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रही थी। अब इन दोनों टीमों के बीच आखिरी निर्णायक मैच होना है। इसमें जीतने वाली टीम खिताब की तरफ एक और कदम बढ़ा देगी। दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान की टीम से भिड़ेगी, जब कि हारने वाली टीम का सफर समाप्त हो जाएगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story