×

लखनऊ की पिच को लेकर सामने आई होश उड़ा देने वाली रिपोर्ट! क्यूरेटर ने तीन दिन में तैयार की थी नई विकेट

Lucknow Pitch Report: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे टी-20 मैच की पिच को लेकर बवाल मचा हुआ है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भले ही टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 31 Jan 2023 9:21 AM GMT
Lucknow Pitch Report
X

Lucknow Pitch Report

Lucknow Pitch Report: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे टी-20 मैच की पिच को लेकर बवाल मचा हुआ है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भले ही टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी, लेकिन मैच जीतने के बाद भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पिच को लेकर नाराजगी जताते हुए सवाल उठाया था। दुनिया की दो बेहतरीन टीमें इस मैदान पर लगभग पूरे 20-20 ओवर के खेलने के बाद अपना स्कोर 100 रन भी बड़ी मुश्किल पहुंचा पाई। इसके बाद से लगातार लखनऊ की पिच पर सवाल उठ रहे थे। अब एक रिपोर्ट सामने जिसके बाद क्रिकेट फैंस के होश उड़ गए।

पिच क्यूरेटर पर गिरी गाज!

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी20 मैच में भले ही भारतीय टीम को जीत मिली हो लेकिन लक्ष्य का पीछा करने में उसके भी पसीने छूट गए। मैच के बाद पिच की खराबी को लेकर भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने नाराजगी जाहिर की थी। बॉलिंग कोच ने भी पिच को लेकर सवाल खड़े किए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, स्टेडियम के पिच क्यूरेटर सुरेंद्र यादव को हटा दिया गया है। लेकिन अभी इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।

टीम मैनेजमेंट के कहने पर क्यूरेटर ने तैयार किया था विकेट:

बता दें लखनऊ की पिच को लेकर अब कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। कई तरह की बातें भी अब खबर में छप रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खुलासा हुआ है कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम के क्यूरेटर ने भारतीय टीम मैनजमेंट के कहने पर तीन दिन में नई पिच तैयार की थी। इस रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि टीम प्रबंधन ने क्यूरेटर को अंतिम समय में पिच बदलने का अनुरोध किया था। बता दें इस मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाज़ों को खेलने में काफी परेशानी उठानी पड़ी थी। इस मैच के दौरान दोनों टीमों के बल्लेबाज़ों ने एक भी छक्का नहीं लगाया।

मैच के बाद पंड्या पिच से दिखे नाराज़:

बता दें लखनऊ में हुए दूसरे टी-20 मुकाबले के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या इकाना की पिच से निराश दिखे। उन्होंने कहा कि यह टी20 के लायक नहीं है। इसलिए मैच लो स्कोरिंग रहा। पांड्या ने कहा था, सच कहूं तो यह पिच एक सदमा देने वाला था। मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं, लेकिन ये दोनों विकेट टी20 के लिए नहीं बने थे। हार्दिक पांड्या के अलावा टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने भी पिच की आलोचना की थी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story