×

Malaysia Masters 2022: पीवी सिंधु और एचएस प्रणय ने मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारतीय शटलर पीवी सिंधु और एचएस प्रणय मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर गए हैं। वहीं दूसरी ओर बी साई प्रणीत और पारुपल्ली टूर्नामेंट से बाहर हो गए है।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 7 July 2022 1:54 PM GMT (Updated on: 7 July 2022 1:55 PM GMT)
Malaysia Masters 2022: पीवी सिंधु और एचएस प्रणय ने मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
X

PV Sindhu and HS Prannoy (Image credit: social media)

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sinshu) और शटलर एचएस प्रणय (HS Prannoy) इस साल बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर इवेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों ने मलेशिया मास्टर्स (Malaysia Masters) के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली हैं। सिंधु ने टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में चीन के झांग यि मान को सीधे गेम में हराया। सिंधु और यि मान के बीच दो सेट में ही खेल खत्म हो गया। भारतीय खिलाड़ी सिंधु ने चीनी खिलाड़ी को 28 मिनट में ही 21-12,21-10 से हरा दिया।

टूर्नामेंट में आगे का सफर है कठिन

टूर्नामेंट के अंतिम आठ में सिंधु का मुकाबला चीनी ताइपै की ताई जू यिंग से होगा। ताई जू यिंग दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी है, उसके खिलाफ सिंधु का रिकॉर्ड 5-16 का रहा है। पिछले ही हफ्ते मलेशिया ओपन में इस चीनी खिलाड़ी ने सिंधु को हराया था। भारतीय स्टार शटलर के पास मौका होगा की वह चीनी खिलाड़ी से बदला लेकर अपने रिकार्ड को बेहतर करें।

पीवी सिंधु ने टूर्नामेंट के पहले राउंड में चीन की बिंग जियाओ को हराया था। दोनों खिलाड़ी के बीच वह मुकाबला टक्कर का रहा था, एक घंटे तक चले मैच में सिंधु ने बिंग जियाओ को 21-13, 17-21, 21-15 से हराया था। बता दे कि पिछले महीने बिंग जियाओ ने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले राउंड में सिंधु को हराया था। जिसका बदला भारतीय खिलाड़ी ने मलेशिया मास्टर्स में ले लिया। इस जीत के बावजूद सिंधु इस चीनी खिलाड़ी से 9-10 के जीत हार के अंतर से पीछे चल रही है।

एचएस प्रणय क्वार्टर फाइनल की ओर

भारतीय शटलर एचएस प्रणय भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर गए है। पीवी की तरह प्रणय ने भी दो सेट में भी खेल समाप्त कर दिया। 44 मिनट तक चले इस मुकाबले में प्रणय ने ताइवान के वांग त्ज़ु-वेई को 21-19, 21-16 से हराया।

वहीं दूसरी ओर बी साई प्रणीत 42 मिनट तक चले एक मैच में 2018 यूथ ओलंपिक गेम्स के चैंपियन रहे चीन के ली शिफेंग के हाथों हार गए। चीनी खिलाड़ी ली शिफेंग ने प्रणीत को 21-14, 21-17 से शिकस्त दिया।

भारतीय शटलर पारुपल्ली भी टूर्नामेंट के बाहर हो गए। इंडोनेशिया के एंथनी सिनिसुका गिंटिंग के खिलाफ 34 मिनट तक चले इस मैच में पारुपल्ली को 10-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story