×

आईपीएल : मुंबई इंडियंस ने मलिंगा को बनाया गेंदबाजी मेंटॉर

Rishi
Published on: 7 Feb 2018 3:57 PM GMT
आईपीएल : मुंबई इंडियंस ने मलिंगा को बनाया गेंदबाजी मेंटॉर
X

मुंबई : तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस ने बुधवार को श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को आने वाले सीजन के लिए अपना गेंदबाजी मेंटॉर नियुक्त किया है। मलिंगा तकरीबन पिछले एक दशक से मुंबई के साथ जुड़े हुए हैं और इस टीम के सबसे पुराने खिलाड़ियों में से एक हैं।

मलिंगा लीग के आने वाले सीजन में मुंबई के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा होंगे। मुंबई के सहयोगी स्टाफ में मुख्य कोच महेला जयावर्धने, गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड, बल्लेबाजी कोच रोबिन सिंह और फील्डिंग कोच जेम्स पेममेंट शामिल है।

ये भी देखें : मितरों ! IPL की तारीख आ गई, मैच शुरू होने का टाइम बदल गया

मलिंगा ने अपनी नियुक्ति पर कहा, "मुंबई इंडियंस के साथ लंबे करियर के बाद यह मेरे लिए एक शानदार मौका और सम्मान है। पिछले एक दशक से मुंबई मेरे लिए दूसरा घर रहा है। एक खिलाड़ी के तौर पर मैंने मुंबई के साथ अपने सफर का आनंद उठाया है और अब मेंटॉर के तौर पर मैं अपने नए करियर के लिए तैयार हैं।"

मुंबई के मालिक आकश अंबानी ने बयान में कहा, "मुंबई इंडियंस युवा प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए मशहूर है। उन युवा खिलाड़ियों के साथ ही शीर्ष खिलाड़ियों के लिए शेन बॉन्ड और मलिंगा की जोड़ी फायदेमंद साबित होगी।"

मुंबई ने अभी तक आईपीएल में कुल 157 मैच खेल हैं जिसमें से 110 मैचों में मलिंगा मुंबई का हिस्सा रहे हैं। इस सीजन की नीलामी में हालांकि मलिंगा को न तो मुम्बई ने खरीदा और न किसी अन्य फ्रेंचाइजी ने। वह न बिकने वाले सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक रहे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story