×

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के इस हीरो को है आईपीएल का बेसब्री से इंतजार

Rishi
Published on: 28 Feb 2018 10:40 AM GMT
आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के इस हीरो को है आईपीएल का बेसब्री से इंतजार
X

नई दिल्ली : आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद शतक लगाकर भारत को जीत दिलाने वाले सलामी बल्लेबाज मंजोत कालरा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मंजोत ने न्यूट्रास्युटिकल के क्षेत्र में वैश्विक लीडर कम्पनी जनरल न्यूट्रीशन सेंटर (जीएनसी) द्वारा बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान संवदादाताओं से बातचीत के दौरान यह बात कही। मंजोर आईपीएल-11 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलेंगे। दिल्ली टीम ने इस स्थानीय खिलाड़ी को 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाकर भारत को रिकार्ड चौथी बार विश्व कप खिताब दिलाने वाले मंजोत ने कहा, "मुझे आईपीएल का बेसब्री से इंतजार है। यह एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म है और मेरे जैसे युवा के करियर के लिए काफी अहम है। आईपीएल में मुझे कई दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम और मैदान शेयर करने का मौका मिलेगा और इससे मुझे काफी कुछ सीखने को मिलेगा। मैं इसे लेकर खासा रोमांचित हूं।"

ये भी देखें : आईपीएल 11 : राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाजी कोच बने बहुतुले

आईपीएल के 11वें संस्करण की शुरुआत अप्रैल के पहले सप्ताह में हो रही है। मंजोत के अलावा दूसरी कई टीमों ने अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्यों के साथ करार किया है और सभी के सभी इस सर्वोच्च लीग में अपना फन दिखाने के लिए तैयार हैं।

मंजोत ने कहा, "मैं इस करार से खुश हूं। यह नई शुरुआत है। विश्व कप ने मुझे एक पहचान दिलाई है और मैं उस पहचान का भरपूर लुत्फ ले रहा हूं। अब मेरा ध्यान आईपीएल पर है और मैं इसके माध्यम से खुद को साबित करना चाहता हूं। यह वाकई में एक बड़ा मौका है। मैं इसके लिए खुद को अधिक से अधिक फिट रखने की कोशश कर रहा हूं और लगातार अभ्यास कर रहा हूं।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story