×

Manoj Tiwary: मनोज तिवारी ने किया एक और सनसनीखेज खुलासा, धोनी के बाद अब गौतम गंभीर को लेकर दिया चौंकानें वाला बयान

Manoj Tiwary: मनोज तिवारी ने आईपीएल में केकेआर के कप्तान रहे गौतम गंभीर के साथ हुई एक चौंकानें वाली घटना का किया खुलासा

Kalpesh Kalal
Published on: 21 Feb 2024 12:34 PM GMT
Manoj Tiwary
X

Manoj Tiwary (Source_Social Media)

Manoj Tiwary: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी ने हाल ही में प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से ही मनोज तिवारी हर दिन नए-नए खुलासे करते जा रहे हैं। अभी एक ही दिन पहले उन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी पर सवाल खड़े कर दिए थे, तो अब एक और कप्तान को चपेट में लिया है। जहां मनोज तिवारी ने पहले तो अपने करियर को लेकर सीधे महेन्द्र सिंह धोनी को ही जिम्मेदार ठहरा दिया था, तो अब उन्होंने आईपीएल में उनकी टीम के ही एक कप्तान से झगड़ा होने के चलते आईपीएल में करियर खराब होने का खुलासा कर दिया है।

मनोज तिवारी ने आईपीएल में कप्तान गंभीर से झगड़े का किया खुलासा

जी हां... मनोज तिवारी इन दिनों क्रिकेट फील्ड पर चर्चा का केन्द्र बने हुए हैं। ये बल्लेबाज संन्यास के बाद से ही लगातार ऐसे बयानबाजी कर रहे हैं, जो बड़े विवाद को जन्म दे सकता है। ऐसे ही मामलों को लेकर बयानों के बीच अब मनोज तिवारी ने आईपीएल से जुड़ा एक सनसनीखेज बयान दिया है। जिसमें उन्होंने आईपीएल में उनकी टीम रही कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर को लेकर बड़ा खुलासा किया है। मनोज तिवारी ने यहां बताया कि उनका गौतम गंभीर के साथ ड्रेसिंग रूम में झगड़ा हो गया था और इसी वजह से उन्हें आईपीएल में केकेआर की टीम से आगे खेलने का मौका नहीं मिल सका।

2013 सीजन में जब मनोज तिवारी ड्रेसिंग रूप में केकेआर के कप्तान टकराएं

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 में पहली बार आईपीएल का खिताब जीता था। जहां केकेआर के लिए विनिंग रन मनोज तिवारी के बल्ले से ही निकला था। लेकिन इसके अगले ही साल यानी 2013 में उन्हें अपनी टीम के कप्तान गौतम गंभीर से उलझना पड़ा था। मनोज तिवारी ने एबीपी न्यूज के साथ बात करते हुए कहा कि, " मैं जब केकेआर में था तो ड्रेसिंग रूम में गंभीर के साथ मेरी बड़ी जमकर लड़ाई हो गई थी। यह बात कभी भी सामने नहीं आई। 2012 में केकेआर चैंपियन बनी और मुझे एक साल और केकेआर के लिए खेलने का मौका मिला। अगर मैं 2013 में गंभीर से नहीं लड़ा होता तो शायद मैं कोलकाता के लिए 2-3 साल और खेलता। अगर ऐसा होता तो अनुबंध के अनुसार मुझे जो राशि मिलनी थी वह बढ़ गयी होती, मेरा बैंक बैलेंस मजबूत होता लेकिन मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा।"

कोच के पास जाकर कहा, प्लेइंग-11 में जगह नहीं तो कर दें रिलीज

इसके बाद मनोज तिवारी दिल्ली कैपिटल्स की टीम से भी खेलने के दौरान भी विवाद से नहीं बच सके। उन्होंने खुद बताया कि जब उन्हें टीम की प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिलने पर सीधे कोच के पास पहुंच गए थे। और कह दिया कि प्लेइंग-11 में मौका ना दें तो रिलीज कर दें। उन्होंने कहा कि, “मै दिल्ली में था तो गैरी कस्टर्न कोच थे। हमारी प्लेइंग-11 एक के बाद एक मुकाबले में फ्लॉप हो रही थी। काबिल खिलाड़ियों को मैच में मौका नहीं मिल रहा था। ऐसे में मैं सीधे मैनजमेंट के पास चले गया था और कह दिया था कि अगर मुझे प्लेइंग-11 में नहीं ले सकते तो मुझे रिलीज कर दीजिए। मुझे नहीं पता था वह मेरी कही बात को सही से समझ नहीं पाएंगे।“

मनोज तिवारी एक के बाद एक दे रहे हैं विवादित बयान

बंगाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रहे मनोज तिवारी पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में बने हुए हैं। वो आए दिन अपनी भड़ास निकाल रहे हैं, जिसमें पहले तो उन्होंने रणजी ट्रॉफी को लेकर बीसीसीआई पर जमकर निशाना साधा था, तो इसके बाद उन्होंने अपने करियर के खत्म होने पर इशारों-इशारों में महेन्द्र सिंह धोनी को जिम्मेदार ठहरा दिया था। अब वो आईपीएल में केकेआर की टीम से ना खेल पाने के लिए गौतम गंभीर को कठघरे में खड़ा कर गए।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story