×

मनु साहनी ने आईसीसी के मुख्य कार्यकारी का प्रभार संभाला

मीडिया पेशेवर मनु साहनी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी का प्रभार संभाल लिया और वह डेव रिचर्डसन के साथ काम करेंगे जो जुलाई में विश्व कप के बाद पद छोड़ देंगे।

Anoop Ojha
Published on: 1 April 2019 11:53 AM GMT
मनु साहनी ने आईसीसी के मुख्य कार्यकारी का प्रभार संभाला
X

दुबई: मीडिया पेशेवर मनु साहनी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी का प्रभार संभाल लिया और वह डेव रिचर्डसन के साथ काम करेंगे जो जुलाई में विश्व कप के बाद पद छोड़ देंगे।

यह भी पढ़ें.....आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 2018: ENG को हराकर AUS ने चौथी बार जीता ख़िताब

ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स के पूर्व प्रबंध निदेशक साहनी निवर्तमान मुख्य कार्यकारी रिचर्डसन के साथ पिछले छह हफ्ते से काम कर रहे हैं जिससे कि अधिकारी बदलने पर कोई दिक्कत नहीं आए।

पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार रिचर्डसन जुलाई तक आईसीसी के साथ रहेंगे और ब्रिटेन में विश्व कप का आयोजन देखेंगे। साहनी की नियुक्ति जनवरी में की गई थी।

यह भी पढ़ें.....आईसीसी ने जारी की वनडे रैकिंग, 34 साल के सबसे निचले स्तर पर ऑस्ट्रेलिया

वैश्विक खोज के बाद आईसीसी के बोर्ड ने साहनी की नियुक्ति को स्वीकृति दी थी। नियुक्ति की प्रक्रिया की अगुआई आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर और नामांकन समिति ने की थी।

साहनी ने कहा, ‘‘डेविड से प्रभार संभालकर मैं बेहद खुश हूं जिन्होंने पिछले सात साल में पूरी क्षमता के साथ खेल को आगे बढ़ाया। मैं भविष्य के मौकों को लेकर रोमांचित हूं और अपने सदस्यों, साझेदारों और स्टाफ के साथ साझेदारी में काम करने को लेकर उत्सुक हूं।’’

यह भी पढ़ें.....बादशाहत बरकरार: आईसीसी रैंकिंग वनडे टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर भारत

17 साल तक ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स से जुड़े रहे

साहनी 17 साल तक ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स से जुड़े रहे। उन्होंने व्यवसाय को नई बुलंदियों तक पहुंचाने और वार्षिक राजस्व को दोगुना करने का श्रेय जाता है।

उनकी अगुआई में कंपनी ने आईसीसी के साथ 2007 से 2015 के बीच वैश्विक प्रसारण साझेदारी करार भी किया।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story