×

निकहत से जीत के बाद बोली मैरी कॉम, इज्जत देना सीखो...

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरी कॉम ने भारत के नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज करवा दी है। मैरी अगले साल चीन में होने वाले ओलिंपिक क्वॉलिफायर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। 

Shivani Awasthi
Published on: 28 Dec 2019 10:02 AM GMT
निकहत से जीत के बाद बोली मैरी कॉम, इज्जत देना सीखो...
X

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरी कॉम (mary kom) ने भारत के नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज करवा दी है। मैरी अगले साल चीन में होने वाले ओलिंपिक क्वॉलिफायर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। शनिवार को दिल्ली में ओलिंपिक क्वॉलिफायर्स के लिए हुई प्रतियोगिता में निकहत जरीन को हराकर मैरी ने आगामी साल में टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक क्वॉलिफायर्स में अपनी जगह बना ली है।

2020 में चीन के टोक्यो में आयोजित होगा ओलिंपिक क्वॉलिफायर्स

साल 2020 में चीन के टोक्यो में ओलिंपिक क्वॉलिफायर्स आयोजित होना है। जिसके लिए दिल्ली में फाइनल्स का आयोजन हुआ। छह बार वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन रहीं मैरी कॉम का मुकाबला बॉक्सर निकहत जरीन से था। बाउट में बहुत कम मुक्के चले और मैरी कॉम ने 9-1 से निकहत के खिलाफ जीत हासिल कर टीम में जगह बनाई।

मैरी ने नहीं मिलाया निकहत से हाथ :

दोनों बॉक्सर के बीच की तकरार केवल रिंग तक नही रही। मैच के बाद मैरी कॉम निकहत जरीन से नाराज नजर आईं। उन्होंने मैच के बाद कहा कि मुझे ऐसे लोग बिलकुल पसंद नहीं है। वैसे दोनों के बीच की तकरार साफ़ देखने को मिली, जब मैरी ने निकहत से हाथ तक नहीं मिलाया।

ये भी पढ़ें: बड़े एक्शन में योगी सरकार: दंगाइयों की अब खैर नहीं, AMU छात्रों के खिलाफ…

सम्मान चाहिए तो करें इज्जत:

वहीं जब इस बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे उनसे हाथ मिलाने की जरूरत क्यों है? अगर वह दूसरों से सम्मान की अपेक्षा रखती हैं तो दूसरों का सम्मान करना भी आना चाहिए।

निकहत जरीन हुईं ओलंपिक क्वालीफायर के फाइनल से बाहर:

गौरतलब है कि ओलंपिक क्वालीफायर अगले साल फरवरी में चीन के वुहान में 3 से 14 फरवरी तक खेले जाएंगे। बता दें कि इसके पहले दोनों ही मुक्केबाजों ने शुक्रवार को अपने पहले दौर के मुकाबलों में सर्वसम्मत फैसले में जीत हासिल की थी। पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन निकहत जरीन ने शुक्रवार को ज्योति गुलिया को जबकि कई बार की एशियाई चैंपियन मैरी कॉम ने रितु ग्रेवाल को मात दी।

ये भी पढ़ें: वीडियो: जब SP बोले- पाकिस्तान जाओ, इसके बाद फिर मच गया बवाल

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story