×

एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: पंच मार कर लाएगी खिताब ये खिलाड़ी

पांच बार की विश्व चैम्पियन भारत की एमसी मैरी कॉम ने मंगलवार को एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 48 वर्ग स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है

Anoop Ojha
Published on: 7 Nov 2017 10:47 AM GMT
एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: पंच मार कर लाएगी खिताब ये खिलाड़ी
X
मैरी कॉम तुझे सलाम, रच दिया इतिहास

हो चिन्ह मिन्ह सिटी (वियतनाम): पांच बार की विश्व चैम्पियन भारत की एमसी मैरी कॉम ने मंगलवार को एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 48 वर्ग स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मैरी कॉम ने जापान की मुक्केबाज तसुबासा कोमुरा को 5-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। वह अपने पांचवें स्वर्ण पदक से केवल एक कदम दूर हैं।

यह भी पढ़ें.....एमसी मैरीकॉम: एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए पूरी तरह तैयार

मणिपुर की मुक्केबाज करीब एक साल बाद मुक्केबाजी रिंग में वापसी कर रही हैं। हालांकि, अपने अनुभव से उन्होंने इस मैच में जापान की मुक्केबाज को आसानी से हरा दिया। पहले चरण से ही कोमुरा ने अपनी दूरी बनाई हुई थी और उनको उम्मीद थी कि वह दूसरे चरण में मैरी कॉम पर दबाव बना लेंगी, लेकिन भारतीय दिग्गज महिला मुक्केबाज ने कोमुरा को उनके पंचो का अच्छा जवाब देते हुए जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें.... भारतीय महिला मुक्केबाज मैरी कॉम को मिलेगा लीजेंड्स अवॉर्ड...

मैरी कॉम का सामना अब मंगोलिया की मुक्केबाज जार्गालान ओचिरबाट और उत्तरी कोरिया की मुक्केबाज किम हयांग मी के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की विजेता खिलाड़ी से होगा।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story