×

Match Fixing in Olympic: मनिका ने नेशनल कोच पर लगाए गंभीर आरोप, बोलीं- ओलंपिक क्वालीफायर हराने को कहा

Match Fixing in Olympic: भारत की टेबल टेनिस की स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय ने उन्हें मार्च में ओलंपिक क्वालीफायर के दौरान एक मैच हारने के लिए कहा था।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 4 Sep 2021 1:49 AM GMT
Manika Batra
X

मनिका बत्रा (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Match Fixing in Olympic: भारत की टेबल टेनिस की स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा (Manika Batra) ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय (national coach Soumyadeep Roy) ने उन्हें मार्च में ओलंपिक क्वालीफायर (Olympic Qualifiers in March) के दौरान एक मैच हारने के लिए कहा था। इसके लिए लगभग 20 मिनट तक होटल में मीटिंग भी हुई थी। यही वजह थी कि उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में कोच की सहायता लेने से मना कर दिया था। मैच फिक्सिंग के आरोप के बाद राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय (Soumyadeep Roy) से इस बारे में जवाब मांगा गया है।

दरअसल मनिका बत्रा को टीटीएफआई (TTFI) ने एक नोटिस जारी किया था, जिसका जवाब देते हुए बत्रा ने नेशनल कोच पर आरोप लगाया है। वहीं टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया ( Table Tennis Federation of India) के कारण बताओ नोटिस का जवाब देते हुए, मनिका ने उन सभी आरोपों से इनकार किया कि उन्होंने रॉय की मदद लेने से इनकार करके खेल को बदनाम किया।

टीटीएफआई से मिली जानकारी के अनुसार, बत्रा ने ये कहा था कि यदि वह शख्स उनके साथ होता तो वह अपने मुकाबले पर कॉस्ट्रेट नहीं कर पाती, इसलिए उन्होंने उनकी मदद लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने टीटीएफआई सचिव अरुण बनर्जी को बताया, "नेशनल कोच के बिना मैच खेलने की एक और गंभीर वजह थी।"

मनिका बत्रा ने आगे बताया, "मार्च 2021 में दोहा में खेले गए क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के समय कोच ने यह कहकर मुझ पर दबाव बनाया कि उनके छात्र को ओलंपिक क्वालीफाई करने और उसे सक्षम बनाने के लिए मुझे अपना मैच हारना होगा। यदि संक्षेप में कहा जाए तो यह दबाव मैच फिक्सिंग में शामिल होने के लिए दिया जा रहा था।" वहीं टीटीएफआई सचिव अरुण बनर्जी ने मनिका बत्रा के द्वारा लगाए गए इन आरोपों की पुष्टि की।

अरुण बनर्जी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, " नेशनल कोच सौम्यदीप रॉय पर जो आरोप लगाया गया है, उस पर उनसे जवाब मांगा गया है। उम्मीद है कि एक या दो दिन में उनका जवाब हमें मिल जाएगा। जवाब मिलने के बाद ही हम कोई कठोर कदम उठाएंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story