×

Matheesha Pathirana: जूनियर मलिंगा मथीशा की आईपीएल में धमाकेदार एंट्री, पहली गेंद पर विकेट झटक बनाया रिकॉर्ड

Matheesha Pathirana CSK : श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने पदार्पण मैच में धमाल मचा दिया। रविवार को अपने पहले मैच की पहली गेंद पर विकेट झटक के इतिहास रचा है।

Prashant Dixit
Published on: 16 May 2022 4:33 AM GMT
Matheesha Pathirana IPL 2022 CSK
X

Matheesha Pathirana IPL 2022 CSK (image-social media) 

Matheesha Pathirana IPL 2022 CSK : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 62 वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को गुजरात टाइटंस (GT) के हाथों एक और हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में धोनी की टीम 4 बदलावों के साथ मैदान पर उतरी थी, और 19 साल के श्री लंका के युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना (जूनियर मलिंगा) ने पदार्पण मैच में धमाल मचा दिया। यह खिलाड़ी मेगा नीलामी में अनसोल्ड रहा है। बाद में टीम में चोटिल मिल्ने की जगह टीम में शामिल किया गया था। रविवार को अपने पहले मैच की पहली गेंद पर विकेट झटक के इतिहास रच दिया है।

मेगा ऑक्शन में रहे मथीशा अनसोल्ड

मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) सीजन की शुरुआत से पहले फरवरी में मेगा नीलामी में अनसोल्ड रहे थे, लेकिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को कोलकाता के खिलाफ 26 मार्च को सुपर किंग्स के पहले ही मैच के दौरान पैर की मांसपेशियों में चोट लगी थी, मिल्ने के चोटिल होने के बाद जूनियर मलिंगा को सीएसके ने अपनी टीम में शामिल करने के लिए 20 लाख रुपए खर्च किए, इस मैच में मथीशा पथिराना ने 3.1 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट झटक के सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

लसिथ मलिंगा से मिलता बॉलिंग एक्शन

मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) का बॉलिंग एक्शन श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा से काफी मिलता है, इसलिए इनको 'जूनियर मलिंगा' के नाम से सब बुलाते है। मथीशा पथिराना इस साल वेस्टइंडीज में आयोजित हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे, जहां उन्होंने 4 मैच खेले और 27.28 की औसत से सात विकेट लिए, इस दौरान उनकी इकॉनमी 6.16 की रही. उन्नीस साल के तेज गेंदबाज पथिराना 2020 में भी श्रीलंका की अंडर-19 विश्व कप टीम का हिस्सा भी थे।

मथीशा पथिराना के नाम रिकॉर्ड

पथिराना पदार्पण आईपीएल मैच में अपनी पहली गेंद पर विकेट लेने वाले नौवें गेंदबाज बने। उनसे पहले पांच भारतीय और तीन विदेशी गेंदबाजों ने ऐसा किया था। विदेशियों में ऑस्ट्रेलिया के शेन हारवूड, दक्षिण अफ्रीका के चार्ल लैंगवेल्ट और वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ शामिल हैं। लिस्ट के नाम कुछ इस प्रकार से है -

आईपीएल डेब्यू मैच की पहली गेंद पर विकेट

गेंदबाज टीम खिलाफ बल्लेबाज साल

ईशांत शर्मा - कोलकाता vs आरसीबी - राहुल द्रविड़ - 2008

विल्किन मोटा - पंजाब vs चेन्नई - सुरेश रैना - 2008

शेन हारवूड - राजस्थान vs दिल्ली - अजहर बिलखिया - 2009

अमित सिंह - राजस्थान vs पंजाब - सन्नी सोहल - 2009

चार्ल लैंगवेल्ट - कोलकाता vs राजस्थान - रॉब क्वीनी - 2009

अली मुर्तजा - मुंबई vs राजस्थान - नमन ओझा - 2010

टीपी सुधिंद्र - डेक्कन चार्जर्स vs चेन्नई - फाफ डुप्लेसिस - 2012

अल्जारी जोसेफ - मुंबई vs हैदराबाद - डेविड वॉर्नर - 2019

मथीशा पथिराना - चेन्नई vs गुजरात - शुभमन गिल - 2022

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story