×

अपने बयान से पलटा MCC, अश्विन के मांकड़िंग को बताया खेल भावना के खिलाफ

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन द्वारा राजस्थान रायल्स के जोस बटलर को आईपीएल के मैच में मांकड़िंग मामले की समीक्षा किए जाने के बाद अपने रूख में बदलाव करते हुए इसे खेल भावना के खिलाफ बताया।

Dharmendra kumar
Published on: 28 March 2019 8:45 AM GMT
अपने बयान से पलटा MCC, अश्विन के मांकड़िंग को बताया खेल भावना के खिलाफ
X

लंदन: क्रिकेट कानूनों का संरक्षक माने जाने वाले मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन द्वारा राजस्थान रायल्स के जोस बटलर को आईपीएल के मैच में मांकड़िंग मामले की समीक्षा किए जाने के बाद अपने रूख में बदलाव करते हुए इसे खेल भावना के खिलाफ बताया।

यह भी पढ़ें...शीतला अष्टमी: टिकैत राय तालाब स्थित शीतला माता मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

एमसीसी ने इससे पहले बटलर को रन आउट करने के तरीके पर भारतीय खिलाड़ी का समर्थन किया था, लेकिन एक दिन बाद उसने में मामले में अपना रूख बदल दिया। अश्विन ने सोमवार को आईपीएल के मैच में दूसरे छोर पर खड़े बटलर को रन आउट किया जबकि इससे पहले उन्हें चेतावनी भी नहीं दी।

यह भी पढ़ें...पाक संसद में जबरन धर्मांतरण व बाल विवाह पर रोक के लिए बिल पेश

ब्रिटिश समाचार पत्रों के मुताबिक एमसीसी के विधि प्रबंधक फ्रेजर स्टीवर्ट ने यहां कहा, 'मामले की समीक्षा करने के बाद हमें नहीं लगता कि यह खेल भावना के तहत था। हमारा मानना ​​है कि अश्विन ने क्रीज पर पहुंचने और ठहराव के बीच ज्यादा समय लिया था। ऐसे में बल्लेबाज उम्मीद करता है कि गेंद फेंक दी गयी है। बटलर ने ऐसा ही सोचा होगा कि गेंद फेंक दी गयी है और वह अपने क्षेत्र में था।'

यह भी पढ़ें...‘राम जन्मभूमि’ फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ, कोर्ट का रोक लगाने से इंकार

इससे पहले एमसीसी ने मंगलवार को कहा था, 'यह क्रिकेट के नियमों कहीं नहीं है कि दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज को चेतावनी दी जाए। यह क्रिकेट की खेल भावना के खिलाफ है कि दूसरे छोर पर खड़ा बल्लेबाल क्रीज से बाहर निकले जिससे उसे इसका फायदा मिलेगा।'

भाषा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story