अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में वापस लौटेंगे मेसी, अर्जेंटीना टीम को देंगे सहारा

Published by Published: August 13, 2016 | 2:15 am
अर्जेंटीना

लायनेल मेसी की फाइल फोटो

ब्यूनस आयर्सः लायनेल मेसी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में वापसी का शुक्रवार को ऐलान किया। उन्होंने बीते दिनों कोपा अमेरिका कप में अर्जेंटीना की हार के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लिया था। 29 साल के मेसी ने एक बयान में ये जानकारी दी। बता दें कि महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना ने भी मेसी को अपने बाद सबसे शानदार खिलाड़ी बताया था।

संन्यास से वापसी क्यों?
मेसी ने कहा कि अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम में कई तरह की परेशानियां वह देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं टीम के लिए और दिक्कतें नहीं बढ़ाना चाहता। उन्होंने कहा कि मैं अपने देश की टीम को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता, हर हाल में उसकी मदद करना चाहता हूं। बता दें कि मेसी ने अपने 113 मैचों में अर्जेंटीना के लिए 55 गोल किए हैं। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने से पहले उन्होंने अर्जेंटीना फुटबॉल संघ पर फ्लाइट में देरी और ट्रेनिंग को लेकर निशाना भी साधा था। कोपा अमेरिका में जब वह पेनाल्टी लेने से चूके तो संन्यास का ऐलान कर दिया था।

मेसी ने और क्या कहा?
अपने बयान में मेसी ने कहा कि अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम में तमाम गड़बड़ियां ठीक करनी हैं। बाहर रहकर कुछ कहने से बेहतर है कि टीम में शामिल होकर मदद कर सकूं। उन्होंने कहा कि कोपा अमेरिका कप के फाइनल में तमाम बातें मेरे दिमाग में आ रही थीं और मैंने टीम छोड़ने का फैसला कर लिया, लेकिन मैं अपनी जर्सी और अपने देश को बहुत चाहता हूं। मैं अपने सभी फैंस का शुक्रगुजार हूं, जो मुझे अर्जेंटीना की ओर से खेलते देखना चाहते हैं।