IPL 2022 MI vs GT: गुजरात और मुंबई के बीच मुक़ाबला आज, इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी सबकी निगाहें

IPL 2022 MI vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज मैच मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच शाम 7:30 बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम मुंबई में खेला जाएगा।

Prashant Dixit
Written By Prashant DixitPublished By Rakesh Mishra
Published on: 6 May 2022 6:52 AM GMT
IPL 2022 MI vs GT
X

IPL 2022 MI vs GT (image-social media)

IPL 2022 MI vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज मैच मुंबई इंडियंस (MI) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच शाम 7:30 बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम मुंबई में खेला जाएगा। यह इन दोनों टीम के बीच इस सीजन पहली भिड़ंत है। यह सीजन मुंबई की टीम के लिए अभी तक अच्छा नहीं रहा है। तो गुजरात की नई टीम के लिए बहुत अच्छा रहा है। अभी तक जीटी ने 10 मैच खेलें है, जिसमें से टीम को 8 मैच में जीत मिली है। जबकि मुंबई की टीम ने इस सीजन अब तक 9 मैच खेलें है उस में से मात्र 1 मैच में जीत मिली है।

अगर दोनों टीम के पीछले मुकाबलों की बात करे तो गुजरात को पंजाब के विरूद्ध हार का सामना करना पड़ा था, तो मुंबई ने अंक तालिका की उस समय दूसरे स्थान की टीम राजस्थान को 5 विकेट से हराया था। तो ऐसे में इस जीत से उत्साहित मुंबई की टीम फिर से जीत करना चाहेंगी, तो गुजरात की टीम जीत की पटरी पर दोबारा लौटने को बेताब होगी। इन अंक तालिका की सबसे ऊपरी और सबसे निचली टीम के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है।

दोनों टीम की अंक तालिका में स्थिती

गुजरात की टीम ने इस सीजन में अपने खेलें 10 मैच में से 8 मैच में लखनऊ, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद और बैंगलोर के विरुद्ध जीत दर्ज़ करके 16 अंक है, और अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर मौजूद है। जबकि हैबराबाद के विरूद्ध पहले और पंजाब के विरूद्ध दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा था। पीछले मैच में मिली हार को भुलाकर टीम फिर से वापसी करना चाहेंगी।

मुंबई की टीम ने इस सीजन में 9 मैच खेलें है और 8 मैच में दिल्ली, राजस्थान, कोलकाता, बैंगलोर, पंजाब, लखनऊ, चेन्नई, लखनऊ के विरूद्ध दो बार हार मिली है, जबकि टीम ने अपने आखिरी मैच में राजस्थान की टीम को 5 विकेट से हराया था, जिस से टीम के पास 2 अंक है, पर अंक तालिका में सबसे नीचे है। आज का यह मैच अंक तालिका की सबसे मजबूत टीम और सबसे कमजोर टीम के बीच है।

इन खिलाडियों का प्रदर्शन खराब

एमआई टीम के बल्लेबाजी में रोहित शर्मा, ईशान किशन और कायरान पोलार्ड का बल्ला अब तक खामोश है, आज अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश होगी। तो गेंदबाजी में जयदेव उनादकट और दूसरे गेदबाज अच्छा नही कर पाए है। आज उनसे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। तो जीटी टीम के लिए बल्लेबाजी में रिद्धिमान साहा और एस सुदर्शन ने अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, आज अपने खेल का अच्छा नमूना पेश करना चाहेंगे, तो गेंदबाज़ी में राशिद खान और अल्जारी जोसेफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा

गुजरात के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, डेविड मिलर, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्गुसन और राहुल तेवतिया आदि ने अच्छा प्रदर्शन किया है, उनसे आज फिर से अच्छे प्रर्दशन की उम्मीद होगी। तो मुंबई के लिए सूर्य कुमार यादव, तिलक वर्मा, और जसप्रीत बुमराह ने अच्छा प्रदर्शन किया है। पर बुमराह विकेट निकलने में ज्यादा सफल नहीं रहे है। आज के मैच में फिर से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। और अपने अच्छे प्रर्दशन से ये खिलाड़ी मुकाबले को रोमांचक बनाएंगें।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story