×

IPL 2022 MI vs PBKS: मुंबई की पंजाब से टक्कर आज, जानें इस सीजन खिलाड़ियों के प्रदर्शन का हाल

MI vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग में आज मुकाबला मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा, यह मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से होगा।

Prashant Dixit
Published on: 13 April 2022 7:15 AM GMT (Updated on: 13 April 2022 7:21 AM GMT)
IPL 2022 MI vs PBKS
X

IPL 2022 MI vs PBKS (image-social media)

IPL 2022 MI vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से से होगा। इस सीजन पंजाब की टीम अब तक ने चार मैच खेलें है जिसमें से 2 जीत के साथ अंक तालिका में 7वें स्थान पर है। तो दूसरी तरफ मुंबई की टीम ने भी चार मैच खेलें हैं और चारों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई इस समय अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर है।

पहले के मैचों के आंकड़ों में भी दोनों टीम के बीच टक्कर का मुक़ाबला रहा है। दोनों टीम के बीच आज भी टक्कर का मुक़ाबला देखने को मिलेगा, ऐसा दोनो टीम की गेंदबाज़ी और बल्लेबाजी को देखने पर लगा रहा है। आइए जानते है दोनों टीम की इस सीजन गेंदबाज़ी और बल्लेबाजी के प्रर्दशन के बारे में।

अब तक के मैचों में आंकड़े

मुंबई और पंजाब के बीच 27 मैचों खेलें गए अब तक है। 14 मैच में मुंबई को जीत मिली है तो 13 मैच में उसको हार का सामना करना पड़ा है। तो दूसरी तरफ पंजाब की टीम ने 13 मैच में जीत दर्ज की है, 14 में हार का मुंह देखना पड़ा है। दोनों टीम का पलड़ा लगभग बराबर का है। तो इन आंकड़ों को देखने पर भी दोनों टीम के बीच मुकाबला टक्कारी देखने को मिलने की संभावना लग रही है।

मुंबई टीम के खिलाडियों का हाल

एमआई टीम की बल्लेबाजी कोई खास नहीं रही है, टीम के दो खिलाडियों को छोड़ दे, तो कोई खिलाड़ी अभी तक बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन नही कर पाया है। इस सीजन ईशान किशन और सूर्य कुमार का बल्ला बोल रहा है। तो टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड का बल्ला खामोश है।

तो दूसरी तरफ गेंदबाजी में बुमराह और अश्वनी मुरगान को छोड़ कोई गेंदबाज भी विरोधी टीम के सामने नहीं टिक पा रहा हैं। इस सीजन टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही अभी तक के मैचो में कमजोर साबित हुई है। आज का मैच टीम को जितना है तो टीम को एकजुट होकर अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

पंजाब टीम के खिलाडिय़ों का हाल

पंजाब की टीम का खेल इस सीजन मिला जुला रहा है। जब टीम के खिलाड़ी एकजुट हो अच्छा खेले तो टीम को जीत मिली है। इस साल टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल और दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला अभी तक खामोश ही है। लियम लिविंगस्टन के साथ मध्य क्रम के बल्लेबाज छोटी पारी खेल के दो मैच में जीत दिलवा चुके है।

गेंदबाजी में राहुल चाहर, लिविंगस्टन और कगीसो रबाड़ा ने अच्छे खेल खेला है। अभी तक के मैच में और पंजाब टीम की गेंदजाबी बहुत बुरी असफल रही है। टीम के कुछ खिलाड़ी हर मैच में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। अगर उनको कुछ और का साथ मिल जा रहा है तो टीम जीत दर्ज कर रही है। आज के मैच में टीम के सलामी बल्लेबाजो पर सभी की नज़रे रहने वाली है। और टीम का एकजुट होकर प्रदर्शन जीत को जीत का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story