×

IPL 2022 MI vs RCB: मुंबई और बैंगलोर में भिड़त, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की नजरें

IPL 2022 MI vs RCB: आरसीबी टीम ने इस सीजन तीन मैच खेलें हैं जिसमें से दो मैच जीतें है। वहीं एमआइ की टीम ने इस सीजन तीन मैच खेलें हैं जिस में टीम को तीनों मैच में हार का मुंह देखना पड़ा है।

Prashant Dixit
Published on: 9 April 2022 12:30 PM GMT (Updated on: 9 April 2022 12:40 PM GMT)
IPL 2022 MI vs RCB
X

IPL 2022 MI vs RCB (photo-social media)

IPL 2022 MI vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का आज 18वां मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के एमसीए स्टेडियम में आज शाम 07:30 से होगा। इस सीजन यह दोनों टीम का पहला मुकाबला हैं। RCB टीम ने अबतक इस सीजन तीन मैच खेलें हैं जिसमें RCB ने दो मैच जीतें हैं, जबकि टीम को एक मैच में हार का सामना करना पड़ा हैं। वहीं दूसरी टीम MI की टीम ने भी इस सीजन अब तक तीन मैच ही खेलें हैं जिस में टीम को तीनों मैच में हार का मुंह देखना पड़ा है।

पांच बार की आइपीएल कप विजेता मुंबई की टीम के कप्तान रोहित शर्मा को अपनी टीम को एक बार फिर से जीत की पटरी पर लौटने को बेताव होगें। वो ये मैच अपनी टीम को जीतवाकर हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेंगे। तो दूसरी के फाफ डू प्लेसिस अपनी टीम को मैच जीतवा कर जीत की हैट्रिक लगाने की जोर आजमाइश करेंगे।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें

आज का मैच जीतने के लिए एमआइ के रोहित शर्मा, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, और सूर्य कुमार यादव की बैटिंग पर फैंस की नजरें रहेगी साथ ही यही खिलाड़ी जीत की जीत हार का फैसला अपने बल्ले से करेंगे, तो गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स मुरुगन अश्विन और आज टीम में वापसी कर रहें जोफरा पर भी नजरें रहेगी ये खिलाड़ी अपनी गेंदबाजी से टीम के जीत के दरवाजे खोल सकते है।


तो दूसरी तरफ विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस, ग्लैन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक पर फैंस की नजरें रहेगी, गेंदबाजी में वानिंदु हसारंगा हर्षल पटेल, और मोहम्मद सिराज पर फैंस के साथ टीम की जीत भी निर्भर करेगी।


दोनों टीम के इन खिलाड़ियों पर ही अपनी टीम की सफलता की कहानी लिखने का दारोमदार होगा। इस सीजन में मुंबई का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, तो आरसीबी का प्रदर्शन शानदार कहा जा सकता है। पर किक्रट में कुछ भी हो सकता है ये अपने कल के पंजाब और गुजरात के मैच में देख भी लिया होगा। अगर ये खिलाड़ी चलते है तो मैच और रोमांचक हो जाएगा।

MI vs RCB पिछले पांच मैच

आईपीएल में इन दोनों टीम की पिछली 5 भिड़ंत में आरसीबी की टीम ने 3 तो मुंबई की टीम ने 2 मुकाबले जीते है। इस में एक मुकाबले का फैसला सुपर ओवर में भी हुआ है, जिसे आरसीबी ने जीता था। पुराने आंकड़े को छोड़ दे तो नए आंकड़े बैंगलोर की टीम के साथ है। दोनों टीम में दामदार खिलाड़ी है, तो मुक़ाबला रोमांचक होने की पूरी संभावना है।

अब तक के मैच में आंकड़े

अब तक आईपीएल के इतिहास में बैंगलोर और मुंबई की टीमें 31 बार मुकाबलें में भिड़ी हैं। जिन में से बैंगलोर ने 12 मैच जीते और और टीम को 19 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। तो मुंबई की टीम ने 19 मैच में जीत दर्ज की है और बचें 12 मैच में टीम को हार मिली है। पर इस बार स्थिती अलग नजर आ रही है, दोनों टीम के बीच मुकाबला रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

मुंबई की संभावित टीम

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बासिल थम्पी और मुरुगन अश्विन।

बैंगलोर की संभावित टीम

फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसारंगा, आकाश दीप, डेविड विली, हर्षल पटेल, और मोहम्मद सिराज।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story