×

IPL 2022 MI vs RCB: मुंबई और बैंगलोर में टक्कर आज, कागज पर इस टीम का है पलड़ा भारी

IPL 2022 MI vs RCB: आइपीएल 2022 का आज 18वां मैच में एमआइ और आरसीबी के बीच खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के एमसीए स्टेडियम में आज शाम 07:30 से होगा। इस सीजन इन दोनों टीम का पहला मुकाबला हैं।

Prashant Dixit
Published on: 9 April 2022 10:50 AM GMT (Updated on: 9 April 2022 12:29 PM GMT)
IPL 2022 MI vs RCB
X

IPL 2022 MI vs RCB (photo-social media)

IPL 2022 MI vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का आज 18वां मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के एमसीए स्टेडियम में आज शाम 07:30 से होगा। इस सीजन यह दोनों टीम का पहला मुकाबला हैं। RCB टीम ने अब तक इस सीजन तीन मैच खेलें हैं जिसमें RCB ने दो मैच जीतें हैं, जबकि टीम को एक मैच में हार का सामना करना पड़ा हैं। वहीं दूसरी टीम MI की टीम ने भी इस सीजन अब तक तीन मैच ही खेलें हैं जिस में टीम को तीनों मैच में हार का मुंह देखना पड़ा है।

आज रोहित की कप्तानी वाली टीम MI पहली जीत की तलाश में होगी, तो दूसरी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस अपनी टीम RCB को मैच जीताकर अंक तालिका में स्थिती तो मजबूत करना चाहेगें। आंकड़ो को देखने से पता चलता है, इन दोनों टीम के बीच मुकाबला टक्करी होगा।

अंक तालिका में स्थिती

आईपीएल के इस सीजन में अंक तालिका में अभी की स्थिती की बात करें तो RCB टीम तीन मैच में दो जीत के साथ छठे स्थान पर है। तो मुंबई इंडियंस इस समय अंक तालिका में तीन मैच खेल के तीन हार के साथ नौवें स्थान पर काबिज है। उससे नीचे सिर्फ एसआरएच की टीम है। RCB ने अपना आखिरी मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला जो टीम ने 4 विकेट से मैच जीत लिया था। तो वहीं दूसरी तरफ मुंबई ने अपना आखिरी मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के विरूद्ध खेला था जिसमें मुंबई को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

अब तक के मैच में आंकड़े

अब तक आईपीएल के इतिहास में बैंगलोर और मुंबई की टीमें 31 बार मुकाबलें में भिड़ी हैं। जिन में से बैंगलोर ने 12 मैच जीते और और टीम को 19 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। तो मुंबई की टीम ने 19 मैच में जीत दर्ज की है और बचें 12 मैच में टीम को हार मिली है। पर इस बार स्थिती अलग नजर आ रही है, दोनों टीम के बीच मुकाबला रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है। इस सीजन में मुंबई का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, तो आरसीबी का प्रदर्शन शानदार कहा जा सकता है।

मुंबई की संभावित टीम

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बासिल थम्पी और मुरुगन अश्विन।

बैंगलोर की संभावित टीम

फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसारंगा, आकाश दीप, डेविड विली, हर्षल पटेल, और मोहम्मद सिराज।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story