×

MI vs RR IPL Match Highlights: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस को मिली लगातार तीसरी हार

MI vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 14वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई में स्थित वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार (01 अप्रैल 2024) को खेला गया।

Sachin Hari Legha
Published on: 1 April 2024 12:49 PM GMT (Updated on: 1 April 2024 5:54 PM GMT)
MI vs RR IPL Match Highlights
X

MI vs RR IPL Match Highlights (Photo. IPL/MI)

MI vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 14वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई में स्थित ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार (01 अप्रैल 2024) को खेला गया। मुंबई इंडियंस की ओर से भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि राजस्थान रॉयल्स की ओर की से कप्तानी का बोझ संजु सैमसन के कंधों पर था। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजु सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने आए मुंबई इंडियंस के तमाम बल्लेबाज विफल साबित हुए। मैच में रॉयल्स की टीम को 27 बॉल शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत मिली।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला एकदम सही साबित हुआ, क्योंकि मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने शुरुआती 03 विकेट मात्र 14 रनों के अंतराल में खो दिए। जिसमें टॉप ऑर्डर के तीन धाकड़ बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाया। दिग्गज क्रिकेटर रोहित शर्मा भी पहली ही बॉल पर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने।

इसके बाद ईशान किशन भी 14 गेंद में 16 रन बना कर आउट हो गए। मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा ने खूब संघर्ष किया। लेकिन, इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद टीम पूरी तरीके से बिखर गई। 20 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर मुंबई इंडियंस केवल 125 रन ही बोर्ड पर लगा सकी। राजस्थान रॉयल्स की ओर से ट्रेंट बोल्ट तथा युजवेंद्र चहल को 03-03 सफलताएं मिली।

126 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरे रॉयल्स को भी 10 रन के स्कोर पर यशस्वी जायसवाल के रूप में पहला झटका लगा। हालांकि इसके बाद कप्तान संजू सैमसन भी आकाश मधवाल का शिकार बने। लेकिन रियान पराग ने एक बार फिर से राजस्थान रॉयल्स की नैया को पर लगाया। उन्होंने इस पारी में 39 गेंद में 54 रन बनाए और मैच को भी फिनिश किया।

रियान पराग से ज्यादा रविचंद्रन अश्विन की पारी ने राजस्थान रॉयल्स की जीत को सुनिश्चित करने की नींव डाली, उनके 16 रन बेहद ही असरदार साबित हुए। राजस्थान रॉयल्स ने इसी जीत के साथ टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की और अब 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच चुकी है। जबकि मुंबई इंडियंस ने तीन मैचों में तीन लगातार हार के साथ 10वें नंबर पर अपनी जगह को और भी पक्का कर लिया।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story