×

माइकल ब्रेसवेल ने पहले टी-20 मैच में मचाया तहलका, करियर की पहली 5 गेंदों पर बना दिया नया कीर्तिमान

Michael Bracewell Hat-trick: न्यूज़ीलैंड की टीम को एक नया स्टार खिलाड़ी मिला है। जो अपने बल्ले और गेंद से तहलका मचा रहा है। जी हां, हम बात कर रहे कीवी टीम के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल की। ब्रेसवेल ने पहले आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खूब सुर्खियां बटोरी थी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 July 2022 3:25 AM GMT
Michael Bracewell Hat-trick
X

Michael Bracewell Hat-trick: न्यूज़ीलैंड की टीम को एक नया स्टार खिलाड़ी मिला है। जो अपने बल्ले और गेंद से तहलका मचा रहा है। जी हां, हम बात कर रहे कीवी टीम के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल की। ब्रेसवेल ने पहले आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खूब सुर्खियां बटोरी थी। अब सोमवार को ब्रेसवेल ने अपने पदार्पण टी-20 मैच में एक और बड़ा कारनामा कर दिखाया। माइकल ब्रेसवेल ने अपने करियर के पहले ही टी-20 में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ब्रेसवेल अपने पहले मैच और पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले एकमात्र गेंदबाज बन गए। इस मैच में कीवी टीम ने 88 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की।

मैच का पूरा स्कोरकार्ड:

तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में कीवी टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। केन विलियम्स के भाई डेन क्लीवर ने अपने दूसरे मैच में ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए 55 गेंदों पर 78 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 179 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम मात्र 91 रनों पर ढेर हो गई। इस पारी में ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल अपने पहले ही ओवर में हैट्रिक लेकर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी। दूसरे टी20 में 88 रनों के बड़े अंतर से मात देते हुए तीन मैचों की सीरीज में कीवी टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

माइकल ब्रेसवेल ने ऐसे रचा इतिहास:

बता दें न्यूज़ीलैंड के कप्तान मिशेल सेंटनर ने 14वें ओवर में गेंद अपना पहला टी-20 मैच खेल रहे माइकल ब्रेसवेल को थमाई। उसके बाद ब्रेसवेल ने अपने पहले ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवी गेंद पर विकेट लेकर इतिहास रच दिया। माइकल ब्रेसवेल दुनिया के एकमात्र गेंदबाज़ बन गए, जिन्होंने पहले मैच और पहले ओवर में हैट्रिक ली। माइकल ब्रेसवेल कीवी टीम खिलाड़ी डग ब्रेसवेल के चचेरे भाई हैं। माइकल ने आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में इतिहास रचते हुए आखिरी ओवर में 20 से अधिक रन बनाए थे। उसके बाद से उनका नाम जमकर सुर्खियां बटोर रहा है।

कीवी टीम के लिए T20 में हैट्रिक लेने तीसरे गेंदबाज बने:

माइकल ब्रेसवेल टी-20 में हैट्रिक लेने वाले न्यूज़ीलैंड के तीसरे खिलाड़ी बन गए। इससे पहले टी-20 में कीवी टीम की तरफ से जैकब ओरम और टिम साउदी ने यह कारनामा किया। लेकिन ब्रेसवेल ने अपने करियर की पहली पांच गेंदों पर ही हैट्रिक लेकर इतिहास के पन्नों पर अपना नाम स्वर्ण अक्षरों से लिख दिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story