×

माइकल क्लार्क ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ, अभी से बताया उनका भविष्य

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज बुमराह ने मेलबर्न टेस्ट के दौरान शॉन मार्श के विकेट के साथ ही इतिहास रचा है। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट मैच के तीसरे दिन शॉन मार्श का विकेट लेकर 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा।

Manali Rastogi
Published on: 29 Dec 2018 4:40 AM GMT
माइकल क्लार्क ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ, अभी से बताया उनका भविष्य
X
माइकल क्लार्क ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ, अभी से बताया उनका भविष्य

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज बुमराह ने मेलबर्न टेस्ट के दौरान शॉन मार्श के विकेट के साथ ही इतिहास रचा है। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट मैच के तीसरे दिन शॉन मार्श का विकेट लेकर 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। इतना ही, नहीं बुमराह के अलावा भारत ने भी 39 साल पुराना अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया।

यह भी पढ़े: मेघालय : खदान में आई बाढ़, एयरफोर्स का विमान 20 हाईपावर पंप लेकर रवाना, नेवी के गोताखोर भी जाएंगे

वहीं, अपने इस नए कारनामे से बुमराह पूरे क्रिकेट जगत में तारीफें लूट रहे हैं। उनकी तारीफ में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा है कि अब जल्द ही बुमराह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बन जाएंगे। क्लार्क ने आगे कहा कि उनपर दबाव या अपेक्षाओं का असर नहीं पड़ता। बुमराह काफी मेहनती हैं और वो बहुत कुछ सीखना भी चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: जम्मू:पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

बता दें, बुमराह पहले ऐसे भारतीय गेंदबाज बन गए, जिन्होंने अपने डेब्यू कैलेंडर ईयर (अपने टेस्ट करियर के पहले साल) में अब तक 42 विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें: अगस्ता वेस्टलैंड मामला: बिचौलिये मिशेल को आज कोर्ट में पेश करेगा ईडी

पूरे साल अपनी धारदार गेंदबाजी के चलते उनके नाम एक साल के अंदर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले डेब्यू भारतीय गेंदबाज का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। बुमराह ने दिलीप दोशी के 40 विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है जिन्होंने 1979 में ये मुकाम हासिल किया था।

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

43 विकेट : जसप्रीत बुमराह (2018) *

40 विकेट: दिलीप दोशी (1979)

37 विकेट: वेंकटेश प्रासाद (1996)

36 विकेट: नरेंद्र हिरवानी (1988)

35 विकेट: एस श्रीसंत (2006)

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story