×

पूर्व बिलियर्ड्स चैंपियन माइकल फरेरा गिरफ्तार, 400 करोड़ के घोटाले में आया था नाम

aman
By aman
Published on: 19 Oct 2016 11:40 AM GMT
पूर्व बिलियर्ड्स चैंपियन माइकल फरेरा गिरफ्तार, 400 करोड़ के घोटाले में आया था नाम
X

नई दिल्ली: पूर्व बिलियर्ड्स चैंपियन माइकल फरेरा (78 साल) को 400 करोड़ के घोटाले के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। हैदराबाद के कोर्ट ने केस की जांच को भी बंद करने के आदेश दिए हैं। गौरतलब है कि फरेरा ने पिछले महीने मुंबई पुलिस के सामने सरेंडर किया था। उससे पहले तक वह कोर्ट से सुरक्षा की मांग कर रहे थे लेकिन कोर्ट ने मना कर दिया था।

फर्जी स्कीम से 5 लाख लोगों को लगाया चूना

हैदराबाद पुलिस ने उन्हें और उनके तीन साथियों को गिरफ्तार किया। फरेरा और बाकी तीनों लोग 'क्यूनेट' नाम की एक कंपनी से जुड़े थे। वह कंपनी एक फर्जी स्कीम चलाया करती थी। जिसमें लोगों को 30 हजार से 7.5 लाख रुपए के बीच में निवेश करने के लिए कहा जाता है। इस फर्जी स्कीम में 5 लाख लोगों को चूना लगा था।

ये भी पढ़ें ...राशन कार्ड के कवर पर अखिलेश केे फोटो से बवाल, CM ने कहा-काम किया है प्रचार करूंगा

फरेरा को 1983 में मिला था पदम पुरस्कार

कंपनी पर आरोप था कि वह सारे पैसे देश के बाहर भेज देती थी। कंपनी के खिलाफ कुछ निवेशकर्ताओं ने ही शिकायत दर्ज करवाई थी। क्यूनेट कंपनी के चार कर्मचारियों को पिछले महीने भी पकड़ा गया था। अब बात माइकल फरेरा तक जा पहुंची है। माइकल फरेरा को 1983 में पदम भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें ...पाक के एक रेस्तरां में लगा PM मोदी का पोस्टर, जूता मारने वाले को मिलता है मुफ्त कोल्ड ड्रिंक

अब तक 19 की हो चुकी है गिरफ्तारी

मुंबई पुलिस की इकनॉमिक ओफेंस विंग इस मामले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। क्यूनेट और उसकी फ्रेंचाइजी पर आरोप है कि वह लोगों को 'मेग्नेटिक डिस्क' बेचती थी। उसके साथ कुछ दवाईयां, हर्बल दवाईयां और हॉलिडे स्कीम भी दी जाती थीं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story