×

IND v BAN 1st ODI: फिर बारिश कर सकती है मैच का मजा किरकिरा..? जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

IND v BAN 1st ODI: टीम इंडिया और बांग्लादेश की टीमें रविवार को तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच के लिए आमने-सामने होगी। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मुकाबला मीरपुर में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी वापसी करेंगे। हाल ही में भारत ने न्यूज़ीलैंड का दौरा किया था, उस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Dec 2022 4:06 AM GMT (Updated on: 4 Dec 2022 5:43 AM GMT)
IND v BAN 1st ODI
X

IND v BAN 1st ODI

IND v BAN 1st ODI: टीम इंडिया और बांग्लादेश की टीमें रविवार को तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच के लिए आमने-सामने होगी। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मुकाबला ढाका में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी वापसी करेंगे। हाल ही में भारत ने न्यूज़ीलैंड का दौरा किया था, उस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। लेकिन अब टीम इंडिया नियमित कप्तान रोहित शर्मा का की अगुवाई में अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के मिशन की शुरुआत करेगी। 2015 के बाद अब पहली बार टीम इंडिया बांग्लादेश की सरजमीं पर वनडे सीरीज खेलने पहुंची है। चलिए जानते हैं आज ढाका में कैसा रहेगा मौसम का हाल...

आज मौसम रहेगा बिल्कुल साफ़:

आज होने वाले मैच में मौसम बिल्कुल साफ़ रहेगा। आज के मैच में मौसम विभाग ने बारिश की भविष्यवाणी नहीं की। मीरपुर में तेज़ ठंड के बीच यह मुकाबला खेला जाएगा। ऐसे में दर्शकों को पूरे मैच का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा। ढाका में आज दिन का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इससे क्रिकेट फैंस बेहद खुश नज़र आ रहे हैं। न्यूज़ीलैंड दौरे पर टी-20 और वनडे सीरीज में सिर्फ एक-एक मैच का ही परिणाम निकल पाया। बाकी चार मैच बारिश की वजह से धूल गए।

पिच रिपोर्ट:

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम खेला जाएगा। इस स्टेडियम की पिच स्पिन गेंदबाजों की मददगार होती है। ढाका में कई बार बड़ी-बड़ी टीमें भी 100 रनों के पार नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में गेंदबाज़ों के लिए काफी मददगार इस पिच पर बल्लेबाज़ों को मदद मिलना तय माना जा रहा है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 228 रन है। इस मैच में ठंड के चलते पिच से शुरुआत में गेंदबाज़ों को काफी मदद मिल सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाला कप्तान यहां पहले गेंदबाज़ी करना पसंद करेगा।

भारत की वनडे स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल , शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, कुलदीप सेन, शाहबाज अहमद और उमरान मलिक।

बांग्लादेश की वनडे स्क्वॉड:

लिटन दास (कप्तान), नजमुल हुसैन शंटो,यासिर अली, आसिफ हुसैन, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, शाकिब अल हसन, अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), नुरुल हसन, इबादत हुसैन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नासम अहमद और शोरीफुल इस्लाम।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story