×

Mitchell Marsh: वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने के मामले में मिशेल मार्श का भारतीय फैंस को जवाब, कहा ‘मैं तो फिर से पैर रखूंगा...’

World Cup 2023 Mitchell Marsh: मेरा इरादा ट्रॉफी अथवा भारतीय फैंस का अपमान करने का बिल्कुल भी नहीं था, इमानदारी से कहूं तो मैं शायद दोबारा भी इस तरह से पैर रखूंगा

Sachin Hari Legha
Published on: 1 Dec 2023 10:32 AM GMT
Mitchell Marsh
X

Mitchell Marsh (photo. Social Media)

World Cup 2023 Mitchell Marsh: वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच हारने के बाद जहां पूरा भारत में मातम पसर गया। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया में जश्न का माहौल था। ऑस्ट्रेलिया के तमाम 15 खिलाड़ी इस जीत को अपने-अपने अंदाज में सेलिब्रेट कर रहे थे। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर पैर रखकर फोटो खिंचवाई और उसे सोशल मीडिया पर शेयर भी किया। इसके बाद उनकी काफी आलोचना भी होने लगी, भारत में भी उन पर केस दर्ज तक हुआ।

मिचेल मार्श ने दिया जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने तमाम भारतीय क्रिकेट फैंस को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर पैर रखने के लिए जवाब दिया है। हालांकि मिचेल मार्श ने इस दौरान किसी भी तरह की सफाई नहीं दी है। बल्कि अपनी करतूत को सरेआम स्वीकार भी किया है। उन्होंने यह भी कबूल किया है कि वह दोबारा भी ऐसा कर सकते हैं।

ट्रॉफी पर पैर रखने को लेकर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने कहा, “मेरा इरादा ट्रॉफी अथवा भारतीय फैंस का अपमान करने का बिल्कुल भी नहीं था। इमानदारी से कहूं तो मैं शायद दोबारा भी इस तरह से पैर रखूंगा। स्पष्ट रूप से देखा जाए तो उस तस्वीर में किसी भी प्रकार का कोई अपमान नहीं था। मैंने इस बात पर काफी ज्यादा सोच-विचार नहीं किया है। मैंने तो इंटरनेट और सोशल मीडिया पर इसके बारे में काफी कुछ नहीं देखा है, जबकि काफी सारे लोगों ने मुझे कहा कि अब इसकी बातचीत भी खत्म हो चुकी है, उसमें ऐसा कुछ भी नहीं था।”

गौरतलब है कि मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) की ट्रॉफी पर पैर रखने वाली वायरल फोटो को लेकर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी टिप्पणी दी थी। उन्होंने इस पर कहा, “उस चीज ने मुझे भी बहुत ज्यादा दुखी किया है। सभी देश वर्ल्ड कप की इसी ट्रॉफी के लिए खेलते हैं, तमाम देश इस ट्रॉफी को अपने सिर पर उठाना चाहते हैं, और इस बीच उन्होंने उस ट्रॉफी पर अपने पैर रखे थे, वो मुझे जरा सा भी अच्छा नहीं लगा। उनको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए था।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story