×

Mohammad Amir: क्या लंबे समय बाद मोहम्मद आमिर कर सकते हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी?

Mohammad Amir Pakistan Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इन दिनों कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। आए दिन टीम में हो रहे विवाद चर्चे में बने हुए हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 24 Jan 2024 1:19 PM GMT
Mohammad Amir: क्या लंबे समय बाद मोहम्मद आमिर कर सकते हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी?
X

Mohammad Amir Pakistan Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इन दिनों कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। आए दिन टीम में हो रहे विवाद चर्चे में बने हुए हैं। दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 4-1 से मिली हार के बाद से पाकिस्तानी टीम निशाने पर है। वहीं अब पाक फैंस मोहम्मद आमिर की टीम में वापसी की मांग कर रहे हैं।

मोहम्मद आमिर करेंगे पाकिस्तान टीम में वापसी

दरअसल मोहम्मद आमिर तीन साल से पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन अब आमिर की वापसी को लेकर चर्चे तेज हो गए हैं। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मोहम्मद आमिर की वापसी की कोई संभावना नहीं है। फैंस चाहते हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मोहम्मद आमिर की वापसी हो। जिसपर खिलाड़ी ने चुप्पी तोड़ी है।

दरअसल मोहम्मद आमिर की टीम में वापसी को लेकर चल रही बहस पर खिलाड़ी ने खुद सामने आकर चुप्पी तोड़ी है। मोहम्मद आमिर का कहना है कि मेरा इंटरनेशनल क्रिकेट करियर खत्म हो चुका है और मेरी पास वापसी का कोई रास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि, मेरे लिए पाकिस्तानी टीम में वापसी की बहस खत्म हो चुकी है। अब जिंदगी में वैसे तो तय कुछ भी नहीं होता है कि लेकिन अब इंटरनेसशनल क्रिकेट में मेरी वापसी का सवाल मेरा नहीं है। दरअसल तीन साल हो गए मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर हूं। इसलिए मुझे नहीं लगता मैं अब वापसी करने जा रहा हूं।


दरअसल साल 2021 में मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के रवैए से तंग आकर संन्यास ले लिया था। इतना ही नहीं उन्होंने पीसीबी के अधिकारियों पर प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया था। बता दें मोहम्मद आमिर का क्रिकेट करियर काफी विवादों से घिरा रहा। खासकर 17 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मोहम्मद आमिर दो साल बाद ही फिक्सिंग में फंस गए। फिक्सिंग के कारण आमिर पर 5 साल का बैन भी लगा। हालांकि, इसके बाद 2016 में मोहम्मद आमिर की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई लेकिन वे पहले जैसा प्रदर्शन नहीं कर सकें। जिसके बाद उन्होंने साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का एलान किया। हालांकि, उनके इस ऐलान के बाद पीसीबी ने उनके सामने शर्त रखी कि अगर वो पाकिस्तान के लिए खेलना चाहते हैं तो उन्हें तीनों फॉर्मेट में खेलना होगा। जिसके बाद मोहम्मद आमिर और पाकिस्तान क्रिकेट की राहें अलग हो गईं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story