×

IND vs PAK: इधर चल रहा था भारत-पाकिस्तान मैच, उधर शमी की 14 महीने की बेटी ICU में थी भर्ती और फैंस कर रहे ट्रोल

Mohammad Shami: भारत को टी20 विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। इसके बाद मोहम्मद शमी को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 Oct 2021 11:03 AM GMT
t20 world cup 2021 indian fast bowler mohammad shami kolkata test 2016 shamis daughter aairah was admitted to a hospital
X

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी। (Social Media) 

Mohammad Shami: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम इंडिया की हार के बाद ट्रोलर्स के निशाने पर हैं। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के अपने पहले मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान से (IND vs PAK) 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली। इसके बाद सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स ने शमी के प्रदर्शन को धर्म से जोड़ दिया। कईयों ने तो इंस्टा ग्राम पर 'गद्दार, देशद्रोही' तक कह दिया, उससे टीम इंडिया के कई क्रिकेटर्स आहत हैं। हालांकि सचिन तेंदुलकर से लेकर सभी बड़े खिलाड़ियों ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है। ट्रोलर्स को शमी के बारे में बहुत कुछ जानने की जरूरत है।

2016 का वो कोलकाता टेस्ट

यह घटना 5 साल पुरानी है। अक्टूबर 2016 में कोलकाता में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के दौरान उनकी 14 महीने की बेटी की तबियत अचानक खराब हो गई थी। बुखार के बाद बेटी को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इस कारण उसे आईसीयू में रखा गया था, लेकिन शमी ने इसके बाद भी पूरा मैच खेला था। उन्होंने मैच में 6 विकेट लिए थे और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। टीम यह मैच जीतकर टेस्ट की नंबर-1 टीम बनी थी।

सुबह मैदान व रात को अस्पताल में रहते थे शमी

शमी शर्मीले स्वभाव के हैं, उन्होंने कप्तान विराट कोहली से भी कुछ साझा नहीं किया। दरअसल, शमी को मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर बेटी की तबियत खराब होने की खबर मिली। इसके बाद हर रोज खेल खत्म होने पर शमी अस्प ताल चले जाते थे और रातभर आयरा के करीब रहकर अगले दिन खेलने के लिए ईडन पहुंच जाते थे। उन्हें बेटी के डिस्चाार्ज होने की खबर मैच के बाद मिली।

कोलकाता टेस्ट में भारत ने न्यूजीलैंड को न सिर्फ 178 रनों से हराया, बल्कि सीरीज पर कब्जा कर टेस्टप रैंकिंग में नंबर-1 का रुतबा फिर से हासिल कर लिया। शमी के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई और मैच में कुल 6 (3+3) विकेट निकाले। इसके बाद इंदौर में खेले गए सीरीज के आखिरी टेस्ट के बाद कोहली ने मीडिया से बताया, 'मुझे नहीं पता था कि उनकी बेटी अस्पताल में थी। उन्होंने हमें मैच के बाद बताया।'

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाकिस्ता नी फैन पर भड़के थे शमी

शमी का दिल भारत के लिए धड़कता है, यह साबित करने की जरूरत नहीं है। अगर ट्रोलर्स को याद हो तो चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में हम पाकिस्तािन से हारे थे। लंदन के ओवल मैदान से उस दिन एक वीडियो वायरल हुआ था। जीत से बौराया एक पाकिस्ताइनी फैन भारतीय क्रिकेटर्स के ड्रेसिंग रूम लौटते वक्त उन्हेंव चिढ़ा रहा था। बार-बार पूछ रहा था, 'बाप कौन है?' किसी और क्रिकेटर ने कुछ नहीं कहा, मगर शमी वापस आए और उस फैन से भिड़ गए। बाद में एमएस धोनी ने दखल देकर शमी को शांत कराया।

मैच हारने के बाद से शमी को किया जा रहा ट्रोल

टीम इंडिया को रविवार को वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान से (India vs Pakistan) हार मिली। इससे पहले खेले गए सभी 12 मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत मिली थी। मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए थे। विराट कोहली के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज कमाल नहीं कर सका था। पाकिस्तान ने लक्ष्य को 17.5 ओवर में बिना विकेट खोये हासिल कर लिया था। मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन लुटाए थे। मैच हारने के बाद से शमी ट्रोल किए जाने लगे थे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story