×

मोहम्मद शमी की किस्मत खराब!, अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर

IND vs AUS T20 Series: टी-20 विश्वकप टीम में शामिल नहीं किए जाने के बाद मोहम्मद शमी अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 से पहले मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Sep 2022 2:08 AM GMT
IND vs AUS T20 Series
X

IND vs AUS T20 Series

IND vs AUS T20 Series: टी-20 विश्वकप टीम में शामिल नहीं किए जाने के बाद मोहम्मद शमी अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 से पहले मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। इस सीरीज में मोहम्मद शमी को अपनी गेंदबाज़ी से खुद को साबित करने की जरुरत थी। क्योंकि उन्हें टी-20 विश्वकप टीम के लिए रिज़र्व खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक शमी को कोरोना के बेहद कम लक्षण है और वो जल्द इससे रिकवर होकर मैदान पर नज़र आएंगे।

20 सितंबर को खेला जाएगा पहला टी-20 मुकाबला:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज से पहले भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को खेला जाएगा। ऐसे में एहतियात के तौर पर सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसमें मोहम्मद शमी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब वो इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। उम्मीद की जा रही है कि अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले वो फिट हो जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का पहला मैच मोहाली में 20 सितंबर को होगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा मैच हैदराबाद में 25 सितंबर को होगा।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी हुए चोटिल:

ऑस्ट्रेलिया को भारत दौरे से पहले खिलाड़ियों कि चोट से जूझना पड़ रहा है। टीम के तीन खिलाड़ी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, ऑलराउंडर मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस चोट के कारण भारत दौरे से हट गए हैं। तीनों दिग्गज खिलाड़ियों की जगह टीम में तेज गेंदबाज नाथन एलिस, ऑलराउंडर डैनियल सैम्स और सीन एबॉट को जगह मिली है। टीम इंडिया जैसी मजबूत टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया के लिए यह दौरा काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।

इस प्रकार होगी दोनों टीमें:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाई टीम- आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबोट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, केन रिचर्डसन,डेनियन सेम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड और एडम जम्पा

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story