×

Mohammed Shami: ‘मैं गर्व से कहूंगा कि मैं मुस्लिम हूं...’ वर्ल्ड कप में घुटनों पर बैठने वाली घटना को लेकर मोहम्मद शमी ने तोड़ी चुप्पी

Mohammed Shami: मैं किसी को भी प्रार्थना करने से नहीं रोकूंगा अगर मैं प्रार्थना करना चाहता हूं, तो मैं प्रार्थना करूंगा इसमें समस्या क्या है? मैं इसे गर्व से कहूंगा कि मैं एक मुस्लिम हूं

Sachin Hari Legha
Published on: 13 Dec 2023 6:50 PM GMT
Mohammed Shami
X

Mohammed Shami (photo. Social Media)

Mohammed Shami: वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टूर्नामेंट में बेहद ज्यादा चर्चा में रहे। शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ उनको लेकर एक ओर कारण से सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ा था। जब वह श्रीलंका की टीम के खिलाफ पांच विकेट लेने के बाद घुटनों पर बैठ गए। इसके बाद लोगों ने तरह-तरह की बातें सोशल मीडिया पर बनाना शुरू कर दी। पाकिस्तान से भी कुछ फेक अकाउंट ने भारत को लेकर काफी बुरी बातें फैलाने की कोशिश की। अब मोहम्मद शमी ने उस घटनाक्रम पर खुलकर बातचीत की है।

मोहम्मद शमी ने किया बड़ा खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में आज तक के साथ बातचीत करते हुए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने उस घटना को लेकर जिक्र किया, जब वह मैच के दौरान घुटनों पर बैठ गए। उन्होंने खुलकर अपनी बात को रखते हुए कहा, “अगर मैं प्रार्थना करना चाहता, तो मुझे कौन रोक सकता था? मैं किसी को भी प्रार्थना करने से नहीं रोकूंगा। अगर मैं प्रार्थना करना चाहता हूं, तो मैं प्रार्थना करूंगा। इसमें समस्या क्या है? मैं इसे गर्व से कहूंगा कि मैं एक मुस्लिम हूं।”

उन्होंने अपने बयान को जारी रखते हुए कहा, “मैं गर्व से कहूंगा कि मैं भारतीय हूं। इसमें दिक्कत क्या है? अगर मुझे किसी से प्रार्थना करने की अनुमति मांगनी है, तो मुझे इस देश में क्यों रहना चाहिए? क्या मैंने पहले कभी 5 विकेट लेने के बाद प्रार्थना की है? मैंने कई बार पांच विकेट लिए हैं। आप मुझे बताएं कि आपको कहां प्रार्थना करनी है और मैं वहां जाकर प्रार्थना करूंगा।” उन्होंने इसके बाद घुटनों के बल बैठने की घटना को भी स्पष्ट किया।

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने उसको लेकर कहा, “इस तरह के लोग किसी के पक्ष में नहीं हैं। वे केवल हंगामा पैदा करना चाहते हैं। मैंने श्रीलंका के खिलाफ उस खेल में 200 प्रतिशत तीव्रता के साथ गेंदबाजी की। विकेट तेजी से गिर रहे थे और 3 विकेट लेने के बाद, मैंने सोचा कि मुझे एक लेना होगा आज 5 विकेट हॉल। मैं कई बार बल्लेबाज की धार को पीटने के बावजूद विकेट नहीं मिलने से थक गया था। मैं पूरे जोर से गेंदबाजी कर रहा था। इसलिए जब मुझे अपना 5वां विकेट मिला, तो मैं जमीन पर गिर गया और घुटने टेक दिए। लोगों ने दिया इसका एक अलग अर्थ है। मुझे लगता है कि जो लोग इन चीजों की गलत व्याख्या कर रहे हैं उनके पास कोई और काम नहीं है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story