×

ICC WC 2023: वर्ल्ड कप फाइनल की हार अभी तक नहीं भुला पाएं हैं मोहम्मद शमी, कहां पर हुई चूक... दिया बड़ा बयान

ICC WC 2023: भारत की इस हार का गम अभी तक खिलाड़ी भूला नहीं सके हैं। हार के इतने दिन बाद मोहम्मद शमी ने फिर से किया याद

Kalpesh Kalal
Published on: 28 Dec 2023 6:03 AM GMT (Updated on: 28 Dec 2023 6:08 AM GMT)
Mohammed Shami
X

ICC WC 2023 (Source_Social Media)

ICC WC 2023: भारत की सरजमीं पर पिछले महीनें आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का समापन हुआ। इस मेगा इवेंट में मेजबान टीम इंडिया को जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद आखिरी पल में खिताब से चूकना पड़ा, जहां फाइनल मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा और खिताब से वंचित होना पड़ा। भारतीय क्रिकेट टीम की इस हार ने खिलाड़ियों से लेकर फैंस को खूब परेशान और निराश किया है। जिसका गम कईं दिनों तक देश के लोगों के दिलों में बना रहा।

मोहम्मद शमी को फिर से आयी वर्ल्ड कप की हार की याद

इस वर्ल्ड कप की हार को मिले हुए करीब 40 दिन बीत गए हैं, लेकिन अब तक इसका गम कम नहीं हो सका है, जिसकी एक बानगी फिर से देखने को मिली है। जहां भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को इस हार की याद आ गई। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर चोटिल होने के चलते नहीं जा सके मोहम्मद शमी ने अचानक ही इस हार को फिर से याद किया और इसे लेकर बहुत ही बड़ा बयान दिया है।

शमी अभी तक नहीं समझें, कहां पर हुई चूक?

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम इंडिया को मिली इस हार की वजह अब तक पता नहीं चल पा रही है। खुद शमी ने इस हार का सवाल एक बार फिर से अपने सामने आने पर कहा कि, उन्हें अब तक समझ नहीं आ रहा है कि इस हार में उनकी टीम से कहां पर चूक हुई। उन्होंने बताया कि उन्हें बिल्कुल भी पता नहीं चल पा रहा है कि इतना अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आखिरकार कहां पर और कैसे चूक हो गई। शमी का मानना है कि इस हार का गम पूरे देश को है, लेकिन उन्हें इसका कारण अब तक पता नहीं चल पा रहा है।

हार से पूरा देश दुखी, लेकिन नहीं ढूंढ पा रहे हैं गलती

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबित भारत के इस दिग्गज गेंदबाज ने मुरादाबाद में संवाददाताओं के साथ बातचीत की। जिसमें उन्होंने कहा कि, "देखिए वो चीज का अफसोस मुझे लगता है पूरे भारत को है, देश के सभी फैन्स को है। हम लोग 100 प्रतिशत कोशिश कर रहे थे कि जो मोंमेंटम हम लोगों ने बनाया है, जो मोंमेंटम हम शुरू से आखिरी तक बनाया है, उसे जारी रखें और फाइनल भी जीतें। लेकिन यह एक चुभता है इसको एप्सप्लेन नहीं कर सकते कि एंड ऑफ द मोमेंट कहां पर गलती हुई है या कहां पर हमारा खराब दिन रहा है या हम लोगों ने क्या चीज ऐसी की है जो हम लोगों को इतना बड़ा हर्जाना भुगतना पड़ा है।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story