×

मोहम्मद शमी को कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, हसीन जहां को अब हर महीने देना होगा इतना गुजारा भत्ता

Mohammed Shami Hasin Jahan: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। मोहम्मद शमी को अपनी वाइफ को अब गुजरा भत्ता के लिए मोटी रकम चुकानी पड़ेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Jan 2023 5:26 AM GMT
Mohammed Shami Hasin Jahan
X

Mohammed Shami Hasin Jahan

Mohammed Shami Hasin Jahan: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। मोहम्मद शमी को अपनी वाइफ को अब गुजरा भत्ता के लिए मोटी रकम चुकानी पड़ेगी। सोमवार को इसको लेकर अदालत ने निर्देश दिया है। इस समय शमी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने में व्यस्त है। लेकिन ऐसी दरमियान कोर्ट ने ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी को अंतरिम भरण-पोषण के तौर पर पत्नी हसीन जहां को हर माह 50 हजार रुपये देने का निर्देश दिया है।

हसीन जहां इस फैसले से नाखुश!

बता दें मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी का विवाद पिछले काफी समय से चल रहा है। इसके बाद कोर्ट में हसीन जहां ने मासिक गुजारा भत्ता की मांग करते हुए एक कानूनी याचिका दायर की थी। कोर्ट ने अब अपना फैसला सुनाते हुए शमी को अपनी अलग रह रही पत्नी हसीन जहां को पचास हजार रुपये मासिक गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया। मामले पर फैसला अलीपुर कोर्ट की जज अनिंदिता गांगुली ने सुनाया। बताया जा रहा है कि शमी की पत्नी इस फैसले से नाखुश नज़र आ रही है। हसीन जहां इस राशि से खुश नहीं हैं. क्योंकि उन्होंने प्रति माह 10 लाख रुपये की मांग की थी।

2018 में हुआ था दोनों के बीच विवाद:

बता दें शमी और हसीन जहां की शादी के कुछ समय बाद ही अनबन रहने लगी। लेकिन मोहम्मद शमी के जीवन में उस समय भूचाल आ गया। जब हसीन जहां ने शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा, मैच फिक्सिंग, दहेज उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। उसके बाद से दोनों अलग रहने लगे। उनकी बेटी इस समय हसीन जहां के पास रहती है। बता दें इसके बाद हसीन जहां ने कोर्ट में गुजारा भत्ता के लिए याचिका दायर की। हसीन जहां ने भरण-पोषण के लिए शमी से सात लाख रुपये की मांग की थी। इसके अलावा अपनी बेटी की पढ़ाई के खर्च के लिए तीन लाख रुपये की मांग की थी।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज में व्यस्त है शमी:

मोहम्मद शमी इस समय भारतीय टीम का हिस्सा है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। शमी ने दूसरे मैच में टीम इंडिया की जीत में अपना बड़ा योगदान दिया था। लेकिन आज होने वाले तीसरे मैच से पहले शमी को कोर्ट की तरफ से बड़ा झटका लगा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story