×

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी ने अपनी माँ के हाथों में रखा अर्जुन अवॉर्ड, फैंस ने भी क्रिकेटर को किया सलाम!

Mohammed Shami: अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था उन्होंने अपने परिवार के साथ सम्मान साझा किया और सोशल मीडिया पर एक भावनात्मक संदेश लिखा

Sachin Hari Legha
Published on: 10 Jan 2024 6:45 PM GMT
Mohammed Shami
X

Mohammed Shami (photo. Social Media)

Mohammed Shami: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), जिन्हें 9 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्होंने अपने परिवार के साथ सम्मान साझा किया और सोशल मीडिया पर एक भावनात्मक संदेश लिखा। शमी को 2023 वनडे विश्व कप में उनके अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिला। शमी 2023 विश्व कप में केवल सात मैचों में 24 विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। वह महत्वपूर्ण थे क्योंकि भारत फाइनल में पहुंचा, जहां वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गए।

माँ के साथ शेयर की फोटो!

आपको बताते चलें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक भावनात्मक संदेश लिखा, जिसमें उन्होंने अपनी पूरी क्रिकेट यात्रा में मदद करने के लिए अपने परिवार को धन्यवाद दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “इस पुरस्कार के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद. यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है और मैं वास्तव में आभारी हूं। यह पुरस्कार मुझे और भी अधिक उत्साह के साथ अपने जुनून को जारी रखने के लिए प्रेरित करता है। यह पुरस्कार पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुझे सबसे अच्छे बचपन में से एक होने पर बहुत गर्व है क्योंकि पूरे ब्रह्मांड में सबसे अच्छे माता-पिता ने मुझे पाला है। मैं अपने सभी परिवार के सदस्यों और दोस्तों और प्रशंसकों को आपके बलिदान, समर्थन, प्यार, देखभाल के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरा समर्थन और प्यार करते रहो।”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मालदीव के चल रहे मुद्दे पर बात की है और भारतीय पर्यटन के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है और साथी नागरिकों को भारतीय समुद्र तटों की सुंदरता का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप के दौरे के बाद मालदीव के एक मंत्री, नेताओं और अन्य सार्वजनिक हस्तियों द्वारा की गई टिप्पणी पर विवाद के बीच यह बात सामने आई है।

वहीं मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने इस मामले में कहा, “हमें अपने पर्यटन को बढ़ावा देना चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि देश किस तरह से आगे बढ़ता है, यह सभी के लिए अच्छा है। पीएम हमारे देश को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं इसलिए हमें भी इसका समर्थन करना चाहिए।” उनका ये बयान भी काफी ज्यादा सुर्खियों में भी रहा है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story