×

जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप, बीसीसीआई ने किया एलान

ICC T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है। शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया। जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Oct 2022 11:46 AM GMT
ICC T20 World Cup 2022
X

ICC T20 World Cup 2022

ICC T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है। शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया। जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है। बुमराह चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं। अब मोहम्मद शमी के पास अपने आप को साबित करने का एक सुनहरा अवसर है। ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। ऐसे में भारतीय फैंस उनको बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखना काफी पसंद कर रहे हैं। बता दें मोहम्मद शमी इससे पहले भारत की टी-20 वर्ल्ड कप की रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल थे।

ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं शमी:

बीसीसीआई ने इसको लेकर आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया है कि चयन समिति ने मोहम्मद शमी को टी-20 विश्व कप 2022 टीम में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना है। मोहम्मद शमी एक दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे, जल्द ही वो ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे। इसके अलावा बीसीसीआई के अनुसार मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बैकअप के रूप में टीम में जगह दी गई है। अब टीम इंडिया की गेंदबाज़ी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी के कन्धों पर रहेगी। हाल ही में शमी कोरोना के चलते अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में शामिल नहीं किए गए थे।

मोहम्मद शमी ने पास किया फिटनेस टेस्ट:

मोहम्मद शमी ने इसी सप्ताह मंगलवार को बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में अपना फिटनेस टेस्ट दिया था। मोहम्मद शमी ने फिटनेस टेस्ट पास करके ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरी थी। अब वहां पहुंचते ही चयन समिति ने उनके नाम पर मुहर लगा दी हैं। बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा था जब टीम के प्रमुख गेंदबाज बुमराह चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। लेकिन अब उनकी जगह शमी को टीम में शामिल करने से फैंस में काफी ख़ुशी का माहौल नज़र आ रहा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story