×

Mohammed Shami Reply to Hasan Raza: 'मेरी सफलता पाकिस्तानी क्रिकेटर पचा नहीं पा सकते...' बॉल चिप वाले विवाद पर मोहम्मद शमी का पाकिस्तान मुंह-तोड़ जवाब

Mohammed Shami Hasan Raza Mohammed Shami Reply to Hasan Raza: मैंने पहले ही मैच में 5 विकेट लिए, फिर 4 विकेट और फिर 5 विकेट लिए और कुछ पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी इसे पचा नहीं पा रहे हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 22 Nov 2023 5:58 AM GMT
Mohammed Shami Reply to Hasan Raza
X

Mohammed Shami Reply to Hasan Raza (photo. Social Media)

Mohammed Shami Hasan Raza Mohammed Shami Reply to Hasan Raza: वर्ल्ड कप 2023 का सुख समापन हो चुका है, बदकिस्मती से भारतीय टीम टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीत पाई और केवल एक कदम से चूक गई। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर खिताबी ट्रॉफी पर छठी बार दिग्विजय प्राप्त की। इस बीच मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का नाम एक बार फिर से मीडिया में आ चुका है। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तानी क्रिकेटर द्वारा बॉल पर चिप वाले आरोपों का करारा जवाब दिया है।

मोहम्मद शमी की पाकिस्तान को दो टूक

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान की ओर से भारतीय गेंदबाजों पर लगाए गए बॉल चिप वाले आरोपों का जवाब दिया। हालांकि उन्होंने इस दौरान पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम की तारीफ भी की, जिन्होंने इस मामले में अपने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की ही आलोचना की थी और बॉल को लेकर सही से चीजों को समझाया भी था।

इस इंटरव्यू में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कहा, “मैंने पहले ही मैच में 5 विकेट लिए, फिर 4 विकेट और फिर 5 विकेट लिए और कुछ पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी इसे पचा नहीं पा रहे हैं - वे विवाद पैदा करने का एक बार फिर से प्रयास कर रहे थे। जैसे कि हम अलग गेंद का उपयोग कर रहे हैं, जबकि वसीम भाई (वसीम अकरम) ने इसे अच्छी तरह से समझाया था - मैं केवल हंस सकता हूं उन लोगों पर...”

क्या था पूरा मामला

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने टूर्नामेंट से शुरुआत की और अपने शुरुआती मैच में 5-5 विकेट लेने के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने मोहम्मद शमी पर गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने मोहम्मद शमी के साथ-साथ बीसीसीआई और आईसीसी पर भी आरोप लगाया। हसन राजा के अनुसार जब भारतीय टीम के गेंदबाज बॉलिंग करने आते हैं, तब बॉल में एक संदिग्ध चिप लगा दी जाती है, जिसके कारण भारतीय गेंदबाजों को ज्यादा स्विंग मिलती है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story