×

मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल हुआ ये खतरनाक गेंदबाज, 43 महीनों बाद खेलेगा टी-20 मुकाबला

IND vs AUS T20 Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 से पहले मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद उन्होंने टी-20 सीरीज से हटने का फैसला किया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Sep 2022 8:46 AM GMT (Updated on: 18 Sep 2022 8:46 AM GMT)
IND vs AUS T20 Series
X

IND vs AUS T20 Series

IND vs AUS T20 Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 से पहले मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद उन्होंने टी-20 सीरीज से हटने का फैसला किया है। वो पिछले टी-20 वर्ल्ड कप से टीम से बाहर चल रहे थे। अब जब टीम में शामिल किए गए तो कोरोना ने चपेट में ले लिया। लेकिन उनकी जगह अब टीम में खतरनाक गेंदबाज उमेश यादव की टीम में एंट्री हुई है।

43 महीनों बाद खेलेंगे टी-20 मुकाबला:

मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। उमेश यादव को आईपीएल में खेलने का बहुत अच्छा ख़ासा अनुभव है। लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने सिर्फ 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। 2012 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में पदार्पण करने वाले इस गेंदबाज ने अपना अंतिम टी-20 मैच 2019 में खेला था। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 7 ही टी-20 मैच में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है। लेकिन आईपीएल में वो उमेश यादव हर साल शानदार प्रदर्शन करते हैं। इस सीजन में उन्होंने 16 विकेट लिए थे। मोहाली की पिच पर उनकी स्पीड टीम इंडिया के लिए फायदा पहुंचा सकती है।

चोट के कारण प्रभावित हुआ करियर:

ऐसा नहीं है कि उमेश यादव कभी अपने प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर हुए हो, लेकिन उनके करियर में उनको चोट ने काफी परेशान किया है। हाल ही में भी वो चोट के जूझ रहे थे। कुछ समय पहले तक उमेश यादव नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे थे। इससे पहले वो इंग्लैंड काउंटी में भी दमदार प्रदर्शन करके आए थे। ऐसे में उनके आने से तेज़ गेंदबाज़ी में टीम इंडिया को काफी फायदा मिलने वाला है।

मोहाली में खेला जाएगा पहला टी-20 मुकाबला:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का पहला मैच मोहाली में 20 सितंबर को होगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा मैच हैदराबाद में 25 सितंबर को होगा। इस सीरीज में खिलाड़ियों को टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपने प्रदर्शन में सुधार करने का अच्छा ख़ासा मौका मिलेगा।

इस प्रकार होगी भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमेश यादव, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story