×

जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट पर BCCI आज लेगी फैसला, इस गेंदबाज़ को जगह मिलनी तय!

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। जहां टीम इंडिया के खिलाड़ी करीब 15 दिन तक प्रैक्टिस और अभ्यास मैचों में हिस्सा लेंगे। लेकिन टीम इंडिया को इससे पहले ही जसप्रीत बुमराह के चोट के कारण बाहर होने से बड़ा झटका लगा था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Oct 2022 4:47 AM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। जहां टीम इंडिया के खिलाड़ी करीब 15 दिन तक प्रैक्टिस और अभ्यास मैचों में हिस्सा लेंगे। लेकिन टीम इंडिया को इससे पहले ही जसप्रीत बुमराह के चोट के कारण बाहर होने से बड़ा झटका लगा था। टीम इंडिया बिना बुमराह के ही ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई थी। अब बुमराह की जगह किस गेंदबाज़ को जगह मिलेगी, इस पर आज बीसीसीआई बड़ा फैसला ले सकती है। आईसीसी के नियम के मुताबिक सभी 16 टीमों को 10 अक्टूबर तक टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपने फाइनल टीम की रिपोर्ट आईसीसी को देनी है। इस दिन के बाद कोई भी टीम अपने खिलाड़ियों में बदलाव नहीं कर पाएगी।

बुमराह की जगह लेगा ये गेंदबाज़:

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा। ऑस्ट्रेलिया के पिच बेहद उछाल भरी और तेज़ गेंदबाज़ों को मददगार होती है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है। शमी को ऑस्ट्रेलिया के पिच पर गेंदबाज़ी का अच्छा ख़ासा अनुभव भी है। इसका फायदा टीम इंडिया को जरूर मिल सकता है। शमी 140 किमी की रफ़्तार से गेंदबाज़ी करते नज़र आते हैं। उनके पास गेंद को दोनों साइड स्विंग करवाने की काबिलियत भी हैं। ऐसे में अगर उनको टीम में शामिल किया जाता हैं तो टीम इंडिया के खिताब जीतने की दावेदारी और अधिक मजबूत हो जायेगी। क्योंकि उन्हें टी-20 में भी गेंदबाज़ी का काफी अनुभव हैं।

आईपीएल में मचाया था तहलका:

इस बार आईपीएल में मोहम्मद शमी ने अपनी टीम को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने इस साल IPL के 16 मैचों में 20 विकेट झटके थे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की बाउंसी पिचों पर मोहम्मद शमी से अच्छा गेंदबाज़ जसप्रीत की बुमराह की जगह कोई दूसरा नहीं हो सकता हैं। मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का काफी अनुभव है और वह टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की कमी को पूरा कर सकते हैं। आज BCCI बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर अहम फैसला ले सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंडया, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story