Mohammed Shami: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी नहीं होंगे शामिल, ये 3 तेज गेंदबाज ले सकते हैं शमी की जगह

Mohammed Shami: टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक नहीं हो पाएंगे फिट, खेलना है मुश्किल

Kalpesh Kalal
Published on: 17 Aug 2024 4:31 AM GMT
Mohammed Shami
X

Mohammed Shami (Source_Social Media)

Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ब्रेक पर चल रही है। श्रीलंका के दौरे को खत्म करने के बाद से ही टीम इंडिया का एक लंबा ब्रेक शुरू हो चुका है। इस ब्रेक के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीनें 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी। टीम इंडिया इसके साथ ही नए घरेलू सीजन का आगाज कर लेगी। लेकिन इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को एक बार फिर से अपने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की सेवाएं नहीं मिल पाएगी।

3 गेंदबाज जो ले सकते हैं मोहम्मद शमी की जगह

मोहम्मद शमी इस वक्त फिटनेस से उबर रहे हैं। पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के बाद से ही इस दिग्गज तेज गेंदबाज को टखने में लगी चोट की वजह से क्रिकेट के मैदान से दूर देखा जाता रहा है। वो अब तक वापसी नहीं कर पाए हैं। माना जा रहा था कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो वापसी कर सकते हैं, लेकिन रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि वो पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं। ऐसे में उनका इस बार भी खेलना संदिग्ध है। तो चलिए आपको बताते हैं वो 3 तेज गेंदबाज जो ले सकते हैं मोहम्मद शमी की जगह

अर्शदीप सिंह

भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को नहीं भुलाया जा सकता है। इस तेज गेंदबाज ने टी20 फॉर्मेट में अपनी गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया है। उनकी इस शानदार गेंदबाजी को देखने के बाद अब उन्हें टेस्ट में लेने की चर्चा चल रही है। अर्शदीप सिंह को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका दिया जा सकता है। जहां वो अब सफेद पोशाक और लाल गेंद की क्रिकेट में भी जलवा दिखा सकते हैं।

मुकेश कुमार

भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले कुछ समय से कुछ ऐसे तेज गेंदबाज रहे हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से खास प्रभावित किया है। इन गेंदबाजों में मुकेश कुमार का नाम लिया जाता है। भारत के लिए मुकेश कुमार को धीरे-धीरे तीनों ही फॉर्मेट में खेलने का मौका मिल चुका है। मुकेश कुमार को टेस्ट मैचों से बाहर कर दिया गया था, लेकिन अब बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में उन्हें फिर से मौका दिया जा सकता है। क्योंकि इस सीरीज में मोहम्मद शमी का खेलना तय नहीं है।

आकाश दीप

बिहार के लाल आकाश दीप को जैसे ही टीम इंडिया में मौका मिला, उन्होंने अपने पहले ही मैच में काफी प्रभावित किया। तेज गेंदबाज आकाश दीप को इसी साल शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू पर मौका मिलते ही उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके थे। जिसके बाद अब आकाश दीप को अगले महीनें होने वाली बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है। आकाश दीप को इस सीरीज में मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किए जाने की संभावना है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story