×

जानिए शमी को अमेरिका ने वीजा देने से क्यों किया इंकार, BCCI को देना पड़ा दखल

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) ने वीजा देने से इंकार कर दिया। वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया को पहले दो टी-20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेलना है।

Dharmendra kumar
Published on: 27 July 2019 9:39 AM GMT
जानिए शमी को अमेरिका ने वीजा देने से क्यों किया इंकार, BCCI को देना पड़ा दखल
X

मुंबई: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) ने वीजा देने से इंकार कर दिया। वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया को पहले दो टी-20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेलना है।

मोहम्मद शमी पर 2018 में उनकी पत्नी हसीन जहां रेप और घरेलू हिंसा जैसे कई गंभीर आरोप लगाए। हसीन जहां ने शमी के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया हुआ है। शमी के तलाक का केस कोर्ट में चल रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी केस के चलते अमेरिका ने उन्हें वीजा देने से इंकार कर दिया। हालांकि बीसीसीआई ने इसमें दखल दिया, जिसके बाद उन्हें वीजा दिया गया। मीडिया रिपोर्ट में बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सीईओ राहुल जौहरी ने यूएस एम्बैसी को एक खत लिखा, जिसके बाद उन्हें वीजा दिया गया।

राहुल जौहरी ने इस पत्र में शमी की उपलब्धियों के साथ-साथ हसीन जहां से चल रहे विवाद की भी पूरी जानकारी दी। बीसीसीआई के दखल के बाद मोहम्मद शमी को राहत मिली और उन्हें वीजा दिया गया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story