×

बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज ने लिए इस साल सर्वाधिक वनडे विकेट, आंकड़ों पर डालिए नजर

Most ODI Wickets 2022: टीम इंडिया के लिए ये साल बेहद खराब रहा है। टीम इंडिया ने इस साल कई बड़े मौके गंवा दिए। एशिया कप और टी-20 विश्वकप नहीं जीत पाने के साथ बांग्लादेश से वनडे सीरीज में हार ने फैंस को बड़ा जख्म दिया। इस समय टीम इंडिया इस साल की अंतिम सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेल रही है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Dec 2022 7:01 AM GMT
Most ODI Wickets 2022
X

Most ODI Wickets 2022

Most ODI Wickets 2022: टीम इंडिया के लिए ये साल बेहद खराब रहा है। टीम इंडिया ने इस साल कई बड़े मौके गंवा दिए। एशिया कप और टी-20 विश्वकप नहीं जीत पाने के साथ बांग्लादेश से वनडे सीरीज में हार ने फैंस को बड़ा जख्म दिया। इस समय टीम इंडिया इस साल की अंतिम सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेल रही है। साल की आखिरी वनडे सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेल चुकी है और इसमें उसे 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया के लिए इस साल जसप्रीत बुमराह ज्यादा नहीं खेल पाए। उनकी जगह टीम में मोहम्मद सिराज को खूब मौके मिले। उसका सिराज ने काफी फायदा भी उठाया। मोहम्मद सिराज भारत के लिए इस साल वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

मोहम्मद सिराज का दमदार प्रदर्शन:

भले ही टीम इंडिया इस बड़े टूर्नामेंट नहीं जीत पाई हो, लेकिन द्विपक्षीय सीरीज में भारत का खूब जलवा देखने को मिला। इसमें तेज़ गेंदबाज़ों की अहम भूमिका रही। साल 2022 में सिराज ने 15 वनडे मैच खेलते हुए कुल 24 विकेट लिए हैं। इस साल उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन (3/29) विकेट रहा है। सिराज ने अपनी स्पीड और लाइनलेंथ से बल्लेबाज़ों को खासा परेशान किया। इस साल सिराज ने अपनी पहली वनडे सीरीज वेस्टइंडीज खिलाफ खेली थी, जिसमें उन्होंने 3 मैचों में कुल 5 विकेट हासिल किए। सिराज को जब भी मौका मिला है उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी से सभी को प्रभावित किया है। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में सिराज का प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा है।

वनडे में इस साल इन गेंदबाज़ों का रहा जलवा:

इस साल टीम इंडिया के कई बड़े गेंदबाज़ चोट के कारण लगातार क्रिकेट से दूर रहे। इसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा का नाम प्रमुख है। इनकी गैरमौजूदगी में सिराज ने सबसे अधिक विकेट लिए हैं। सिराज ने 15 वनडे मैच खेलते हुए 23.50 के औसल के साथ कुल 24 विकेट लिए हैं। सिराज के बाद इस मामले में दूसरे स्थान पर शार्दुल ठाकुर 22 विकेट के साथ बने रहे। जबकि तीसरे स्थान पर युजवेंद्र चहल ने 14 मैच में 21, चौथे स्थान पर मौजूद प्रसिद्ध कृष्णा ने 11 मैच 19 और पांचवें स्थान पर रहे। चोटिल होने से पहले स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने 5 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 13 विकेट चटकाए थे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story