×

Mohammed Siraj: टेस्ट मैच से पहले मोहम्मद सिराज की इंग्लैंड को चैलेंज, कहा ‘वो बज़बॉल खेलेंगे तो...’

IND vs ENG Test Series Mohammed Siraj: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने मेहमान इंग्लैंड क्रिकेट टीम को एक चेतावनी संदेश जारी किया है

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Jan 2024 4:54 PM GMT
IND vs ENG Test Series Mohammed Siraj
X

IND vs ENG Test Series Mohammed Siraj (photo. Social Media)

IND vs ENG Test Series Mohammed Siraj: तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने मेहमान इंग्लैंड क्रिकेट टीम को एक चेतावनी संदेश जारी किया है, क्योंकि वे 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली भारत बनाम इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाले भारत को उसके घरेलू मैदान पर हराने की अपनी अंतिम खोज में एक नई 'बैज़बॉल शैली' अपनाने के बावजूद, सिराज ने चेतावनी दी है कि अगर इंग्लैंड अपने आक्रामक क्रिकेट ब्रांड को जारी रखता है तो टेस्ट मैच दो दिनों के भीतर समाप्त हो सकते हैं।

आखिर बज़बॉल क्या है?

आपको बताते चलें कि "बैज़बॉल" शब्द अनौपचारिक रूप से 2022 के अंग्रेजी क्रिकेट सीज़न के दौरान गढ़ा गया था, जो टेस्ट मैचों में इंग्लैंड क्रिकेट टीम द्वारा अपनाई गई आक्रामक और हमलावर शैली की विशेषता है। इसी को लेकर हाल ही में जिओ सिनेमा के साथ बातचीत के दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को सीधी चुनौती दे दी है, जिसका वीडियो भी आप देख सकते हैं:-

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कहा, “अगर इंग्लैंड भारतीय परिस्थितियों में बज़बॉल खेलता है, तो मैच डेढ़ या दो दिन में खत्म हो सकता है। यहां हर बार हिट करना आसान नहीं है क्योंकि गेंद कभी-कभी मुड़ती है और अन्य मौकों पर सीधी हो जाती है। इसलिए, मुझे लगता है कि यहां बज़बॉल को देखना मुश्किल होगा। लेकिन अगर वे इसे खेलते हैं, तो यह हमारे लिए अच्छा होगा क्योंकि मैच जल्दी खत्म हो सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, “भारत के उनके पिछले दौरे पर, मैच जल्दी खत्म हो रहे थे। उस श्रृंखला में (2021 में) मुझे लगता है कि मैंने दो मैच खेले। इनमें से एक की पहली पारी में, मैंने पांच ओवर फेंके और जो रूट के दो विकेट लिए और जॉनी बेयरस्टो। इसलिए, मैं जितने भी ओवर फेंकूं, मेरा लक्ष्य रनों पर नियंत्रण रखना होगा। अगर मुझे विकेट मिलते हैं तो ठीक है, लेकिन मुझे धैर्य रखना होगा और बल्लेबाजों पर दबाव बनाना जारी रखना होगा। मैं हैदराबाद में अपने सभी प्रशंसकों के भारत बनाम इंग्लैंड पहले टेस्ट के लिए आने का इंतजार कर रहा हूं। हम उनसे बहुत प्यार करते हैं और उनके समर्थन की आशा करते हैं।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story