×

Aiden Markram: शतकवीर एडेन मार्कराम को मोहम्मद सिराज ने किया चलता, रोहित शर्मा ने लिया शानदार कैच

IND vs SA Mohammed Siraj Aiden Markram: इस पारी में सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम ने शानदार शतक लगाकर साउथ अफ्रीका की टीम को जीत की एक उम्मीद दी है

Sachin Hari Legha
Published on: 4 Jan 2024 10:02 AM GMT
Mohammed Siraj Aiden Markram
X

Mohammed Siraj Aiden Markram (photo. Social Media)

IND vs SA Mohammed Siraj Aiden Markram: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले जा रहे केपटाउन टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी भी समाप्त होने को है। लेकिन, इस पारी में सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम (Aiden Markram) ने शानदार शतक लगाकर साउथ अफ्रीका की टीम को जीत की एक उम्मीद दी है। लेकिन, उन्हें भी मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों कैच आउट करवा कर वापस पवेलियन भेज दिया है।

सिराज ने एडेन मार्कराम को किया आउट

आपको बताते चलें कि दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी इस मैच में मात्र 55 रनों पर सिमट चुकी थी। जिसके बाद भारत ने अपनी पहली पारी में 153 रन बनाकर साउथ अफ्रीका को 98 रनों की लीड दे दी। फिर साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी शुरू हुई और बल्लेबाज धीरे-धीरे अपना विकेट खोते चले गए। लेकिन, एक छोर से सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम (Aiden Markram) वैसे ही खड़े थे, जैसे अंगद एक जमाने में रावण की सभा में खड़ा हो गया था।

ऐसा लग रहा था कि एडेन मार्कराम (Aiden Markram) को आउट करना बेहद ही मुश्किल है। उन्होंने इस मैच में अपना शतक भी पूरा कर लिया था। लेकिन रोहित शर्मा ने दूसरे दिन के पहले सेशन के आखिरी क्षणों में मोहम्मद सिराज के हाथों में गेंद थमाई और उन्होंने कप्तान को निराश नहीं किया। मोहम्मद सिराज की घूमती हुई गेंद को एडेन मार्कराम समझ नहीं पाए और रोहित शर्मा की तरफ बॉल को छोड़ दिया। कप्तान ने भी कोई गलती नहीं की और कैच लेते ही उन्होंने बॉल को सीधा पटक दिया, उनका अग्रेशन उस समय स्पष्ट दिखाई दे रहा था।

गौरतलब है कि एडेन मार्कराम ने अपनी इस लाजवाब पारी में 103 गेंदों का सामना करते हुए 106 रन बनाएं। इस दौरान उनके बल्ले से 17 चौके और 02 शानदार छक्के भी देखने को मिले। टेस्ट मैच होने के बावजूद भी इस मुकाबले में उनका स्ट्राइक रेट 102.91 का रहा। उनकी इस पारी के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी जीत की एक उम्मीद नजर आ गई है। उन्होंने उनके शतक का अभिवादन भी खड़े होकर तालियां बजाते हुए किया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story